रिलायंस Jio की तरह वोडाफोन और आइडिया का हो सकता है विलय
रिलायंस Jio की तरह वोडाफोन और आइडिया का हो सकता है विलय
Share:

भारतीय टेलिकॉम बाजार में रिलायंस जिओ ने अपने फ्री प्लानस और सर्विसेस से लोगों के बीच के हलचल मचा राखी है। इस बीच खबर है कि टेलिकॉम मार्केट में एक नई कंपनी एंट्री लेने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी आईडिया सेल्युलर और वोडाफोन की इंडिया यूनिट का विलय हो सकता है। ऐसा हुआ तो एयरटेल और रिलायंस जिओ काफी पीछे रह जाएंगे। इन दोनों कंपनी के आ जाने से रिलायंस जिओ का नंबर वन बन पाना काफी मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि आईडिया और वोडाफोन के विलय के बाद बनने वाली कंपनी के पास 40 फीसदी मार्किट शेयर होगा।

आपको यह भी बता दें कि एयरटेल के पास अभी टेलिकॉम मार्किट का 32 फीसदी हिस्सा है। यह सब देखते हु्ए हो सकता है जियो अपनी फ्री सेवा की अवधी और बढ़ा दे। ऐसे में अगर जिओ का फ्री ऑफर जारी रहता है, तो नई कंपनी की तुलना में एयरटेल को इससे काफी नुकसान होगा। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल में 23 करोड़ ग्राहक जुड़े हुए हैं।

वहीं, रिलायंस जिओ के साथ 7.2 करोड़ ग्राहक जुड़ चुके हैं। ऐसे में अगर वोडाफोन और आइईडिया का विलय होता है, तो इनके पास 39 करोड़ ग्राहक होंगे, जो एयरटेल और रिलायंस जिओ की तुलना में काफी ज्यादा हैं। भारतीय टेलिकॉम मार्किट में वोडाफोन दूसरे और आईडिया तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन विलय के बाद एयरटेल तीसरे नंबर पर आ सकती है।

सावधान: Reliance Jio के नाम से आये मेसेज पर ना करे क्लिक

अब Jio खड़ी हुई Airtel के खिलाफ ‘Unlimited’ ऑफर को बताया गलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -