विज्ञापन को लेकर JIO के आरोप पर एयरटेल ने किया पलटवार
विज्ञापन को लेकर JIO के आरोप पर एयरटेल ने किया पलटवार
Share:

हाल में जियो ने टेलीकॉम कंपनी एयरटेल पर उसके विज्ञापन को लेकर आरोप लगाया था. जिसमे जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया यानि एएससीआई में शिकायत कर एयरटेल के उस विज्ञापन पर रोक लगाने के साथ एयरटेल पर कार्यवाही करने को कहा था जिसमे भारती एयरटेल ने खुद को सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बताया है. वही एयरटेल ने जियो की इस शिकायत पर पलटवार किया है. जिसमे एयरटेल ने कहा है कि Ookla ने देशभर में लाखों यूजर्स पर सर्वे किया है. जिसके बाद सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर का सर्टिफिकेट दिया है.

इसके बारे में Ookla के सीओओ जेमी स्टीवन ने कहा है कि हम इंटरनेट की स्पीड को मापने में ग्लोबल लीडर हैं. इंटरनेट स्पीड को मापने के लिए एक अयोग्य पद्धति का पालन करते हैं. यह डाटा 2016 की तीसरी और चौथी तिमाही के आधार पर दिए गए हैं. किसी भी तरह के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कंपनी कई कारकों पर ध्यान देती है जैसे डुअल सिम डिवाइस, नेटवर्क टेक्नोलॉजी, डिवाइस आदि.  

बता दे कि जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया यानि एएससीआई में शिकायत कर इस विज्ञापन को हटाने के लिए कहा था. साथ ही  एयरटेल को तेज नेटवर्क का सर्टिफिकेट देने वाली कंपनी ओकला को भी कानूनी नोटिस जारी किया गया था. जियो ने इस संबंध में कहा था कि सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर का एयरटेल का दावा झूठा है. वही एयरटेल द्वारा स्पीड टेस्ट कराने वाली कंपनी ओकला के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया था. 

JIO की इस सेवा का 1 अप्रैल के बाद भी नही लगेगा कोई चार्ज

आईडिया-वोडाफोन हुए एक, ग्राहकों को मिलेगा फायदा

Vodafone और Idea के विलय से यूज़र्स को होंगे यह बड़े फायदे

सिर्फ AirTel ही दे रही है JIO के प्लान को टक्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -