आईडिया-वोडाफोन हुए एक, ग्राहकों को मिलेगा फायदा
आईडिया-वोडाफोन हुए एक, ग्राहकों को मिलेगा फायदा
Share:

नई दिल्ली. कल ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन की भारतीय यूनिट वोडाफोन इंडिया और आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी आइडिया सेल्युलर ने मर्जर की घोषणा कर पुरे टेलीकॉम जगत को चौंका दिया है. दोनों कंपनिया एक साथ आकर भारत की नंबर 1 टेलीकॉम कंपनी के लिए दावेदारी करेगी. बता दे कि जबसे रिलायंस जियो ने टेलीकॉम जगत में कदम रखा है, तबसे तहलका सा मच गया है.

सारी टेलीकॉम कंपनिया अपने अस्तित्व को बचाने में लगी हुई है. अब चुकी आइडिया और वोडाफोन एक हो गईं हो तो अब रिलायंस जियो, एयरटेल, आइडिया-वोडाफोन सहित चंद कंपनियां ही बचीं हैं और बीती खबरों के अनुसार बीएसएनएल-एमटीएनएल भी एक होने जा रहीं हैं. इस स्थिति में ग्राहकों को सस्ते ऑफर से जुडी सुविधाओ से फायदा मिलेगा. इस मर्जर के बाद उम्मीद है कि दोनों ऑपरेटर के ग्राहक आपस में जुड़ जाएगे और जियो को कड़ी टक्कर देगे.

टेलीकॉम जगत को इस बात का भी डर है कि कही जियो फिर से कोई ऑफर लाके हलचल पैदा न कर दे. बता दे कि रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को वेलकम ऑफर के साथ हैप्पी न्यू इयर ऑफर और कॉलिंग फ्री रखने का वादा भी कर दिया. अब चूकि वोडाफोन और आइडिया एक साथ आ गईं हैं इसलिए अच्छे ऑफर की बरसात की पूरी उम्मीद है. ये मर्जर होने के बाद एक दूसरे की संसाधनों का उपयोग करेगी जिससे लागत कम होगी और फायदा डबल होने की उम्मीद बढ़ेगी.

ये भी पढ़े 

सिर्फ AirTel ही दे रही है JIO के प्लान को टक्कर

JIO ने AirTel के विज्ञापन के बारे में की शिकायत

JIO को टक्कर: वोडाफोन दे रही है 6 रूपये में 1GB 4G डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -