प्रदूषण से बेहाल राजधानी, 'गंभीर' श्रेणी में है दिल्ली-एनसीआर की हवा
प्रदूषण से बेहाल राजधानी, 'गंभीर' श्रेणी में है दिल्ली-एनसीआर की हवा
Share:

नई दिल्ली: दिवाली के दो दिन बाद भी हवा में मौजूद प्रदूषण ने दिल्ली को परेशान कर रखा है। यहाँ आज यानी रविवार को भी प्रदूषण में खास कमी नहीं है। यहाँ आज का AQI 436 है जो एयर क्वालिटी के 'गंभीर' श्रेणी में होने का संकेत दे रहा है। आप सभी को बता दें कि इस बारे में दिल्ली की हवा की गुणवत्ता की मानिटरिंग करने वाली संस्था ने जानकारी दी है। जी दरअसल दिल्ली एनसीआर में दिवाली की रात से जारी प्रदूषण से बीते शनिवार को चली हवा ने राहत की सांस दी और आज यानि रविवार को भी हवा के चलने की संभावना है।

वहीं सफर इंडिया का पूर्वानुमान है कि रविवार को भी तेज हवा चलेगी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वायु प्रदूषण गंभीर श्रेणी से नीचे गिरकर बहुत खराब श्रेणी में पहुंच सकता है। इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि तेज हवा के असर से स्माग की परत भी कुछ हल्की दिखी। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार आज यानि रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ सुबह में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा होगा। कहा जा रहा है 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

इसी के साथ अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 और 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आप सभी को बता दें कि बीते शनिवार को दिवाली के बाद लगातार दूसरे दिन सभी जगहों का एयर इंडेक्स 400 के पार दर्ज हुआ। वहीं दिल्ली के ज्यादातर इलाकों का एयर इंडेक्स भी रेड जोन में ही रहा, लेकिन हवा की रफ्तार बढ़ने से वातावरण में जमे प्रदूषक तत्व आंशिक तौर पर छंटने लगे हैं। कहा जा रहा है यह बदलाव हर जगह दिखा और शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को एयर इंडेक्स में सुधार रहा।

क्या है आज का राहुकाल, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

Q2FY22 में वास्तविक जीडीपी में हो सकती है इतने प्रतिशत की वृद्धि

अध्ययन में हुआ खुलासा, मधुमेह की दवा किडनी से जुड़ी समस्याओं में हो सकता है सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -