भाकर और चौधरी की जोड़ी ने किया कमाल, भारत की झोली में आया गोल्ड मेडल

नई दिल्ली : भारत के स्टार शूटर्स मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने बुधवार को यहां आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीत लिया। मनु और सौरभ ने फाइनल में 483.4 का स्कोर किया। इस इवेंट के साथ ही वर्ल्ड कप खत्म हो गया। भारत इस वर्ल्ड कप में हंगरी के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहा। उसने तीन गोल्ड मेडल जीते। 

चोट के बाद मैदान पर लौटे साहा ने खेली शानदार शतकीय पारी

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हंगरी के शूटर्स ने भी कुल तीन गोल्ड मेडल जीते। चीन ने दस मेडल जीते। हालांकि, वह सिर्फ एक स्वर्ण पदक ही अपने नाम कर पाया। उसने 6 रजत और 3 कांस्य पदक जीते। रूस के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीते। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में चीन की जियांग रैनजिन और झांग बोवेन की जोड़ी 477.7 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही। उन्हें सिल्वर मेडल मिला। 

मैक्सवेल की तारीफ में कुछ ऐसा बोल गए कोहली

सौरभ का दूसरा मैडल 

जानकारी के मुताबिक दक्षिण कोरियाई जोड़ी किम मिनजुंग और पार्क डेईहुन की जोड़ी ने 418.8 अंक हासिल किए। उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।इस वर्ल्ड कप में सौरभ का यह दूसरा गोल्ड मेडल है। वे पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक पहले ही अपने नाम कर चुके हैं। सौरभ ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने तब 245 का स्कोर बनाकर यूक्रेन के ओलेह ओमेलचुक का रिकॉर्ड तोड़ा था। सौरभ ने स्वर्ण पदक के साथ 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए भी क्वालिफाई कर लिया था। 

आखिर रहाणे ने बता ही दी अपने मन की बात

टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय अंडर-19 टीम ने बनाएं 395 रन

कोहली ने बनाया एक ऐसा विराट रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -