कोहली ने बनाया एक ऐसा विराट रिकॉर्ड

बेंगलुरु : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबले बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन का लक्ष्य दिया है। इस मुकाबले में कप्तान कोहली ने 38 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 72 रन की ऐसी तेज तर्रार पारी खेली की रिकॉर्ड बुक में पांच खास कीर्तिमान दर्ज हो गए। विराट कोहली ने टी-20 में यह नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं।  

 

वेस्टइंडीज को 29 रनों से हराकर इंग्लैंड ने बनाई सीरीज में बढ़त

रन मशीन कोहली ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोहली टी-20 क्रिकेट में 70 रन से ज्यादा का स्कोर करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने गए हैं। कोहली के अलावा रोहित शर्मा ने 9 बार 70 रन का आंकड़ा पार किया है। टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली ने टी-20 में सबसे ज्यादा चौके जड़ने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली है। दोनों ने टी-20 में 223 चौके लगाए हैं।

मैक्सवेल के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने जमाया सीरीज पर कब्जा

इससे पहले इनके नाम था रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरी बार किसी भारतीय जोड़ी ने 100 रन की साझेदारी की है। कोहली-धोनी के बीच इस मुकाबले में 100 रन की साझेदारी हुई है। इससे पहले ऐसा सिर्फ कोहली-रैना (2016) और धोनी-युवराज (2013) की जोड़ी ही कर पाई थी। कोहली किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड कुसल परेरा के नाम था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा पांच बार किया था।

IND VS AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगी भारतीय टीम

हीरो इंडियन सुपर लीग : रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू से भिड़ेगी जमशेदपुर

मौका मिलने पर कुछ ऐसा करना चाहते हैं हैंड्सकांब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -