कंगाल हुई एयर इंडिया, महीनों से नहीं किया TDS और PF का भुगतान

कंगाल हुई एयर इंडिया, महीनों से नहीं किया TDS और PF का भुगतान

नई दिल्ली: एयर इंडिया इस समय गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है। कंपनी के पास टीडीएस और कर्मचारियों की प्रोविडेंट फंड (ईपीएफ) जमा कराने के लिए भी धन नहीं बचा हैं। सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया ने TDS और PF के भुगतान में डिफॉल्ट किया है। केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि यह तो कंपनी बिक जाएगी या फिर बंद हो जाएगी अन्य कोई विकल्प नहीं है। सरकार भी इसे बेचने का पूरा प्रयास कर रही है, किन्तु उसे कामयाबी नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया ने TDS के भुगतान में डिफॉल्ट की बात को ख़ारिज किया है, किन्तु पीएफ के मामले में कुछ नहीं कहा। कंपनी ने कहा कि, 'एयर इंडिया पहले ही TDS जमा कर चुकी है। फॉर्म 16 के डिस्ट्रीब्यूशन की कवायद चल रही है।' वहीं सरकारी अधिकारियों का कहना इससे अलग है। एक अधिकारी के अनुसार, 'एयर इंडिया ने साल जनवरी से TDS और PF नहीं चुकाया है। कंपनी के पास मार्च आखिर तक टीडीएस का 23 करोड़ रुपए शेष है। साथ ही PF बकाया भी करोड़ों में है।'

PF के मुद्दे पर एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इस संबंध में कोई और बयान नहीं देना चाहती। एयर इंडिया द्धारा पीएफ और टीडीएस का भुगतान नहीं करने से कार्यरत और सेवानिवृत्त कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में 12 जुलाई को बताया गया था कि सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एयर इंडिया को और इक्विटी सपोर्ट देने से इंकार कर दिया है।

सरकार ने दी बांग्लादेश को प्याज़ निर्यात करने की अनुमति, भेजा जाएगा 25000 टन प्याज़

बंगाल से अरेस्ट हुए अलकायदा के आतंकी, अधीर रंजन बोले- विस्तार से जांच करे NIA

कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा बाहर का वकील, पाक ने ठुकराई भारत की मांग