कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा बाहर का वकील, पाक ने ठुकराई भारत की मांग
कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा बाहर का वकील, पाक ने ठुकराई भारत की मांग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अफसर कुलभूषण जाधव के केस में निष्पक्ष सुनवाई के लिए भारत ने क्वींस काउंसल या बाहर के वकील की मांग की थी. पाकिस्तान ने भारत की इस मांग को ठुकरा दिया है. पाकिस्तान ने भारत की मांग को अवास्तविक बताते हुए ठुकरा दिया है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा कि भारत निरंतर बाहरी वकील की मांग कर रहा है. यह अवास्तविक है. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने भारत से स्पष्ट कर दिया है कि अंतरराष्ट्रीय चलन के अनुसार, हमारी कोर्ट्स में उन वकीलों को ही पेश होने और पैरवी करने की इजाजत है, जिनके पास यहां वकालत की प्रैक्टिस करने का लाइसेंस है. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की तरफ से यह बयान भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के बयान के बाद सामने आया है. 

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने 17 सितंबर को पाकिस्तान पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस (ICJ) के फैसले का क्रियान्वयन नहीं करने का इल्जाम लगाया था. उन्होंने जाधव को बिना किसी शर्त के राजनयिक पहुंच मुहैया कराने, निष्पक्ष और स्वतंत्र सुनवाई के लिए एक भारतीय वकील या क्वींस काउंसल नियुक्त करने की मांग की थी.

मार्क ज़ुकेरबर्ग ने कहा- जल्द ही फेसबुक में किए जाएंगे नए बदलाव

फ्लोरिडा में हुई एक भयावह घटना, पुलिस ने मारी शख्स को गोली

दुनिया में तीन करोड़ के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -