बंगाल से अरेस्ट हुए अलकायदा के आतंकी, अधीर रंजन बोले- विस्तार से जांच करे NIA
बंगाल से अरेस्ट हुए अलकायदा के आतंकी, अधीर रंजन बोले- विस्तार से जांच करे NIA
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद की बहरामपुर लोकसभा सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने जिले से आतंकी संगठन अलकायदा के 6 संदिग्धों के गिरफ्तार किए जाने पर चिंता प्रकट की है. उन्होंने कहा है राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को इस केस में विस्तार से जांच करनी चाहिए. आपको बता दें कि NIA ने अलकायदा के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करने का दावा किया है.

इस पूरी कार्रवाई में केरल ने एर्नाकुलम से 3 जबकि बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट कर लिया है. जांच में पाया गया है कि इन आतंकियों के टारगेट पर सुरक्षा से संबंधित कई प्रतिष्ठान थे. गिरफ्तार किए गए अधिकतर आरोपियों की उम्र 20 वर्ष के आसपास है और सभी मजदूरी का काम करते हैं. जांच एजेंसी को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर इन सभी पर काफी दिनों से नज़र रखी जा रही थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये सभी 9 लोग अल-कायदा के पाकिस्तान प्रायोजित मॉड्यूल से संबंधित थे. इनके पास से कई डिजिटल उपकरण, धारदार हथियार समेत बड़ी मात्रा में अन्य चीजें मिली हैं. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अलकायदा के आतंकियों ने इन्हें कट्टरपंथी बनाया है. पाकिस्तान में बैठे आतंकियों ने इन्हें दिल्ली समेत कई बड़े स्थानों पर अटैक करने के लिए उकसाया था.

बेरोजगारी को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

न्यूयॉर्क में अंधाधुंध गोलीबारी, 2 की मौत, 12 से अधिक जख्मी

MP उपचुनाव: कमलनाथ के रोड शो में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने भांजी लाठियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -