खुद बिकने से पहले अपनी तमाम सम्पत्तियाँ बेच देना चाहती है Air India, आमंत्रित की बोलियां
खुद बिकने से पहले अपनी तमाम सम्पत्तियाँ बेच देना चाहती है Air India, आमंत्रित की बोलियां
Share:

नई दिल्ली: विनिवेश के रास्ते पर आगे बढ़ रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया देश के अलग-अलग हिस्सों में अपनी कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की बिक्री करने वाली है। इसके माध्यम से एयर इंडिया 200 से 300 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है। दरअसल, एयर इंडिया ने अपनी सम्पत्तियों के लिए बोली आमंत्रित की हैं, जिसमे उसके फ्लैट और प्लॉट भी शामिल हैं। 

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया ने MSTC के माध्यम से पूरे देश में मौजूद अपनी संपत्तियों को बेचने के लिए ई-नीलामी बोलियां आमंत्रित की है। इसमें एक रेजिडेंशियल प्लॉट और मुंबई में एक फ्लैट, नई दिल्ली में पांच फ्लैट, बेंगलुरु में एक रेजिडेंशियल प्लॉट और कोलकाता में चार फ्लैट हैं, जिन्हें बेचने के लिए रखा गया है। जानकारी के मुताबिक, बिक्री के लिए औरंगाबाद में एक बुकिंग ऑफिस और स्टाफ क्वार्टर, भुज में एयरलाइन हाउस के साथ एक रेजिडेंशियल प्लॉट, नासिक में छह फ्लैट, नागपुर में बुकिंग ऑफिस और तिरुवनंतपुरम में एक रेजिडेंशियल प्लॉट और मंगलुरु में दो फ्लैट शामिल हैं।

एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी है कि, ‘‘हमें उम्मीद है कि इन संपत्तियों की नीलामी से एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड (AIAHL) को लगभग 200-300 करोड़ रुपये मिलेंगे। बोलियां 8 जुलाई को खुलेंगी और 9 जुलाई को बंद होंगी।’’ बता दें कि केंद्र सरकार, घाटे में चल रही एयर इंडिया के विनिवेश के लिए अंतिम रूपरेखा निर्धारित करने की प्रक्रिया में है।

विप्रो लिमिटेड ने जूनियर स्टाफ के वेतन में की वृद्धि

उतार-चढ़ाव के बीच बंद हुआ बाजार

आज फिर टूटी भारतीय करेंसी, डॉलर के मुकाबले इतना कमज़ोर हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -