विप्रो लिमिटेड ने जूनियर स्टाफ के वेतन में की वृद्धि

Jun 18 2021 05:56 PM
विप्रो लिमिटेड ने जूनियर स्टाफ के वेतन में की वृद्धि

आईटी जायंट विप्रो ने शुक्रवार को कहा कि वह 1 सितंबर, 2021 से प्रभावी जूनियर कर्मचारियों को वेतन वृद्धि देगा। जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, बैंड सी 1 (प्रबंधकों और ऊपर) से ऊपर के सभी पात्र कर्मचारियों को 1 जून से वेतन वृद्धि प्राप्त होगी। विप्रो ने कहा, जनवरी 2021 में, कंपनी ने इन बैंड में योग्य कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि की घोषणा की थी, जो कंपनी के कर्मचारियों की संख्या का 80 प्रतिशत है - यह इस कैलेंडर वर्ष में दूसरी बढ़ोतरी है। 

औसतन, अपतटीय कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि उच्च एकल अंकों में होगी, जबकि यह ऑनसाइट कर्मचारियों के लिए मध्य-एकल अंकों में होगी। कंपनी शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को काफी अधिक वृद्धि के साथ पुरस्कृत करेगी। विप्रो के कर्मचारियों को उनके कार्य अनुभव के आधार पर प्रत्येक बैंड के भीतर उप-रैंकिंग के साथ पांच बैंड (ए से ई) में वर्गीकृत किया गया है। विप्रो के 1.97 लाख से अधिक कर्मचारियों में सबसे बड़ी हिस्सेदारी बी3 बैंड (जूनियर्स) तक के कर्मचारियों की है।

विप्रो ने 1 दिसंबर, 2020 से प्रभावी बी3 तक बैंड में उच्च प्रदर्शन करने वालों के लिए प्रचार भी शुरू किया था। विप्रो सहित कई आईटी फर्मों ने महामारी से प्रेरित मंदी के कारण वित्त वर्ष 21 की शुरुआत में वार्षिक वेतन वृद्धि और पदोन्नति को टाल दिया था। ये वेतन वृद्धि बाद के महीनों में दी गई थी।

तीन FPI का अकाउंट फ्रीज़ होने पर अडानी ग्रुप का बयान आया सामने, कही ये बात

आज फिर टूटी भारतीय करेंसी, डॉलर के मुकाबले इतना कमज़ोर हुआ रुपया

'फ्री गिफ्ट' के नाम पर इस तरह हो रहा फ्रॉड, SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट