उतार-चढ़ाव के बीच बंद हुआ बाजार

वैश्विक शेयरों में बड़े पैमाने पर नकारात्मक रुख के बीच शुक्रवार को सप्ताहांत में उतार-चढ़ाव वाले कारोबार के बाद प्रमुख इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी सपाट नोट पर बंद हुए। करीब, बीएसई सेंसेक्स 21.12 अंक बढ़कर 52,344.45 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 8.05 अंक गिरकर 15,683.35 पर बंद हुआ।

मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों के निचले स्तर पर बंद होने से व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क से कमजोर प्रदर्शन किया। सेक्टरों में निफ्टी एफएमसीजी, निफ्टी प्राइवेट बैंक और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज में तेजी रही, जबकि पीएसयू बैंक, मेटल, ऑटो और आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए।

सेंसेक्स के शेयरों में हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज ऑटो, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व प्रमुख लाभ में रहे। दूसरी ओर, ओएनजीसी एनटीपीसी, पावरग्रिड, एमएंडएम, नेस्ले इंडिया, एसबीआई और एचसीएल टेक के बाद शीर्ष स्थान पर रही।एफएमसीजी और फार्मा को छोड़कर सभी प्रमुख सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। धातु, पीएसयू बैंक और रियल्टी सूचकांकों में तेज संकुचन देखा गया। शुक्रवार को लगातार दूसरे सत्र में तेल की कीमतों में गिरावट आई क्योंकि अमेरिका में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की संभावना पर अमेरिकी डॉलर में तेजी आई। अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.73 फीसदी की गिरावट के साथ 72.55 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

नोएडा मेट्रो रेल निगम के भवन में लगी भयंकर आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंची

आसाराम को बड़ा झटका, जमानत याचिका पर 'सुप्रीम' सुनवाई गर्मी की छुट्टियों तक टली

अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका ख़ारिज, 925 दिनों से है कैद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -