यूपी चुनाव के लिए AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट, यहां देंखे सूची
यूपी चुनाव के लिए AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट, यहां देंखे सूची
Share:

लखनऊ: रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने हिस्सेदारी परिवर्तन मोर्चा के तहत अपने उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट जारी कर दी है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी की तरफ से इससे पहले 10 सूची जारी की जा चुकी है. 10 सूची में राज्य में 72 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा जा चुका है. 11वीं लिस्ट को लेकर उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में AIMIM के 79 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा चुकी है.

वही पार्टी की तरफ से जारी की गयी सूची में मोहम्मद फरहान को प्रयागराज में इलाहाबाद उत्तरी सीट से चुनाव में उतारा गया। मुबस्सिर अहमद को बाराबंकी की दरियाबाद सीट से, आकाश कुमार को जैदपुर बाराबंकी, इसरार अहमद को प्रतागढ़, अनिल सरोज को प्रतापगढ़ रानीगंज सीट से, शाहाबुद्दीन को बलरामपुर की गैंसड़ी सीट से तथा मोहिब्बुल हक को कौशांबी की चायल सीट से इलेक्शन में उतारा गया है।

वही इससे पहले AIMIM की 10वीं लिस्ट में 6, नौंवी लिस्ट में 9 उम्मीदवार, 8वीं लिस्ट में 4, 7वीं लिस्ट में 12, 6वीं लिस्ट में 8, 5वीं लिस्ट में 6, चौथी लिस्ट में 3, तीसरी लिस्ट में 7, दूसरी लिस्ट में 8, पहली लिस्ट में 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चूका है. बता दे कि यूपी विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है. ऐसे में 14 मई से पहले हर स्थिति में विधानसभा तथा नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है. यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -