'मुसलमानों का किला हैं मदरसे..', सर्वे को लेकर अब ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
'मुसलमानों का किला हैं मदरसे..', सर्वे को लेकर अब ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
Share:

हैदराबाद: देश में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मदरसे के सर्वे हो रहे हैं। यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार मदरसों का सर्वे करवाए जाने को लेकर AIMIM चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लगातार सवाल खड़े किए हैं। अब उन्होंने यूपी में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला है। ओवैसी ने हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि, ’मुस्लिमों को इन बातों से डरने की आवश्यकता नहीं है। मुसलमानों को अपने आप पर यकीन रखना चाहिए, ये लोग जो हमारे मदरसों को निशाना बना रहे हैं, ऐसे लोग तो आते-जाते रहते हैं। मेरा भरोसा रखिये कुछ नहीं होगा।'’

ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है कि, 'मदरसे मुसलमानों का क़िला हैं।' ओवैसी ने मदरसे सर्वे के खिलाफ मुस्लिमों को संबोधित करते हुए कहा कि, इन सब से कुछ भी नहीं होने वाला है। ये लोग याद रखें कि मदरसे मुस्लिमों का किला हैं, मदरसे मुस्लिमों का चिराग हैं। इन्ही मदरसों से मुसलमानों को तालीम मिलती है। इन्ही से हाफिज-ए-कुरान निकलता है, जो कुरान की शिक्षा देता है। इन्हीं मदरसों से तालीम लेकर इमाम निकलता है। इन्हीं मदरसों से मुफ्ती निकलते हैं, जो फतवा देते हैं। इसी के साथ ओवैसी ने एक बार फिर यूपी समेत देश के कई राज्यों में हो रहे मदरसे के सर्वे का विरोध किया है।

AIMIM चीफ ने आगे कहा कि, ये मदरसे ही हमें जिहाद और फसाद में अंतर बताते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, यदि ये मदरसे नहीं होंगे तो हमें जिहाद और फसदा के बीच फर्क कौन बताएगा? जिहाद और फसाद में अंतर इन्हीं मदरसों से निकले हुए आलिम-ए-दीन बताएंगे। ओवैसी ने कहा कि, पूरे देश में आज इन मदरसों को टारगेट किया जा रहा है। यूपी सरकार जो मदरसों का सर्वे करवा रही है, मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं। ओवैसी ने यूपी में मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए पूछा आज वो मदरसों के सर्वे पर चुप क्यों बैठे हैं?

मदरसों से कई बार गिरफ्तार हो चुके हैं आतंकी:-

बता दें कि, हाल ही में असम में मदरसों से कई आतंकियों की गिरफ़्तारी हुई है। बीते कुछ सप्ताहों में पुलिस ने आतंकी संगठन अल कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से संबंधित आतंकियों को अरेस्ट किया था।  ये आतंकी, मस्जिदों एवं मदरसों में इमाम या मौलवी के तौर पर काम कर रहे थे। सबसे ताजा गिरफ्तारी बुधवार (31 अगस्त 2022) को अजमल हुसैन नाम के आतंकी की हुई थी। उसे पुलिस ने राजधानी गुवाहाटी से दबोचा था। अजमल एक मदरसे में मौलवी थी, मगर आतंकी संगठन अलकायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के लिए काम कर रहा था। असम के DGP ज्योति महंता (DGP Jyoti Mahanta) ने दावा किया है कि, राज्य में आतंकी, मौलवियों के वेश में छिपे हुए हैं और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। असम में अब तक 38 आतंकी पकड़े गए हैं, और 3 ऐसे मदरसों को ध्वस्त किया गया है, जो आतंकवाद का अड्डा बन चुके थे। वहीं, उत्तर प्रदेश के दारूल उलूम देवबंद से भी कई बार आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कुछ ऐसे जिहादी भी पकड़े गए हैं, जो भारत के मुस्लिम युवाओं में कट्टरपंथ का जहर भर रहे थे, ऐसे में देश की सुरक्षा के लिए यदि मदरसों का सर्वे हो रहा है, तो उसमे समस्या क्या है ?

युवाओं को सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

'विद्या चाहिए तो सरस्वती को पटाओ, धन चाहिए तो...', फिर अपने बयान के चलते विवादों में घिरे ये BJP नेता

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बीच सड़क पर लगाए पुशअप्स, बच्चे ने भी दिया साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -