क्या भारत में फिर से लगेगा लॉकडाउन ? AIIMS निदेशक बोले- कोरोना की दूसरी लहर शुरू
क्या भारत में फिर से लगेगा लॉकडाउन ? AIIMS निदेशक बोले- कोरोना की दूसरी लहर शुरू
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर तेज होती नज़र आ रही है. पूरी दुनिया में संक्रमण का प्रसार एक बार फिर जोर पकड रहा है. यही कारण है कि इसके कहर से बचने के लिए फ्रांस के बाद अब ब्रिटेन ने भी लॉकडाउन-2 का ऐलान कर दिया है. इस खबर के बाद भारत के लोगों के जेहन में भी अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या हमारे यहां भी लॉकडाउन लागू किया जा सकता है क्या ?

बता दें कि बीते दिनों AIIMS दिल्ली के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर आरंभ हो चुकी है, ऐसे में अकारण के घर से नहीं निकले. रणदीप गुलेरिया का बयान ऐसे समय में आया है, जब पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद में इजाफा हो रहा है. AIIMS डायरेक्टर गुलेरिया ने कहा कि लापरवाही और वायु प्रदूषण की वजह से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में एहतियात बरतना चाहिए. नहीं तो स्थिति भयावह हो सकती है.

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 46,964 नए मामले दर्ज किए जाने के बाद कुल संक्रमित मामलों की संख्या 81,84,083 हो गई है ।  जबकि 470 कोरोना मरीजों की मौत होने के बाद कुल मौतों की संख्या 1,22,111 हो गई है. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 5,70,458 और ठीक हुए मामलों की संख्या 74,91,513 है.

निम्न स्तर पर शुरू हुआ बाजार

दिल्ली में CBI का भ्रष्टाचार रोधी राष्ट्रीय सम्मेलन आज से शुरू, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

बाजार में इस सप्ताह ऑटो स्टॉक्स पर होगा फोकस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -