एआईएफएफ ने पूर्णकालिक आधार पर बनाई जा रही खास योजना
एआईएफएफ ने पूर्णकालिक आधार पर बनाई जा रही खास योजना
Share:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) का इरादा अपनी पुनर्गठन योजनाओं के तहत पूर्णकालिक आधार पर 50 पेशेवर रेफरी रखने वाला है। AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे ने सोमवार को यह बात भी बोली है। AIFF रेफरी समिति की बैठक यहां फुटबॉल हाउस में हुई और इसकी अध्यक्षता FIFA के पूर्व रेफरी माइकल एंड्रयूज के द्वारा की गई।

चौबे ने समिति को अपने संदेश में पेशेवर रेफरी की संख्या बढ़ाने की अपनी योजना के बारे में कहा है ताकि उन्हें अपने कौशल पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिल सके। चौबे ने इस बारें में बोला है कि, ‘‘हम कई सुधार करेंगे और रेफरी के मामले में अपने काम करने के तरीके का पुनर्गठन करेंगे।’’

अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि , ‘‘कुल मिलाकर हम अलग तरह की रणनीति अपनाने इरादा रखते हैं क्योंकि अगर हम वही करते रहे जो हम कर रहे थे तो हमें उसी तरह के परिणाम मिलेंगे। हम अपने अधिक रेफरियों को बड़े अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में अधिकारी की भूमिका निभाते हुए देखना चाहते हैं जिससे कि भारत को गर्व हो।’’

रेफरी समिति ने एलीट रेफरी विकास कार्यक्रम पर विचार-विमर्श किया जो AIFF और उसके विपणन भागीदार फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (SFDL) के बीच एक संयुक्त कार्यक्रम होने वाला है। बता दें कि मुख्य रेफरी अधिकारी ट्रेवर केटल ने कई मुद्दों पर प्रस्तावित पंचवर्षीय योजना के बारें में भी वार्तालाप जैसे कि पेशेवर रेफरी प्रक्रिया में परिवर्तन का दौर, रेफरी विकास में राज्यों की भागीदारी और इंडियन रेफरी प्रणाली में प्रौद्योगिकी की शुरूआत।

समिति परियोजना के बारे में सैद्धांतिक रूप से सहमत हो चुकी है और सफल कार्यान्वयन के लिए AIFF प्रबंधन के साथ आने से पहले मौजूदा नीति की समीक्षा करने और आवश्यकताओं के अनुसार एक नई नीति तैयार करने का फैसला कर लिया।

तिरंगा लेकर मैदान में घुसा लड़का, रोहित शर्मा के फैन पर लगा 6.5 लाख का जुर्माना, Video

विराट को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने पूरा महीना किया 'कोहली' के नाम

इस वजह बर्बाद हो गई थी अवनि की जिंदगी...फिर कैसे बनी वर्ल्ड चैम्पियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -