एआईएडीएमके के सीएम कैंडिडेट की करेंगे घोषणा
एआईएडीएमके के सीएम कैंडिडेट की करेंगे घोषणा
Share:

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ AIADMK अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करेगी। लेकिन अब जो स्थिति है, उससे हमें संकेत मिलता है कि मुख्यमंत्री ईदापड्डी पलानीस्वामी (ईपीएस) और उप-मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम (ओपीएस) के बीच संघर्ष के कारण घोषणा में देरी हो सकती है। 2016 में तत्कालीन नेता जे। जयललिता की मृत्यु के तुरंत बाद संकट शुरू हो गया था। ओपीएस को सीएम बनाया गया था, लेकिन सीपीएस रेड्डी के आईटी छापे से ओपीएस और उनके कार्यालय के नाम के साथ एकत्र किए गए सबूतों के कारण विद्रोह हुआ और एआईएडीएमके को दो में विभाजित कर दिया गया, ओपीएस को हार का सामना करना पड़ा। 

जिसके बाद  2017 में, शशिकला और टीटीवी धिनकरन को पार्टी ईपीएस से बाहर कर दिया गया और ओपीएस टीम का विलय कर दिया गया। एकजुट ईपीएस और ओपीएस ने बीजेपी को अपने गठबंधन में शामिल कर लिया है। अब, भ्रम पैदा होता है क्योंकि ओपीएस शिविर पार्टी संरचना में अधिक शक्ति और स्थान की मांग कर रहे है। अलगाव के दौरान उनके पास मुश्किल से 12 या 13 विधायक थे। अब, तीन साल के बाद ओपीएस को उनके शिविर में 5 विधायकों के साथ छोड़ दिया गया है। ईपीएस की सफलता ने स्पष्ट रूप से उनके 5 साल के कार्यकाल के सफल समापन और ओपीएस शिविर से अधिक लोगों को ईपीएस में लाने से देखा है।

ईपीएस सरकार प्रत्येक निर्णय में आईएएस अधिकारियों को शामिल करने के साथ सरकारी प्रशासन चलाती है, जो उनके नौकरशाही प्रशासन का चित्रण करता है। सीमित ताकत के साथ ऑप्स अब चुनाव से पहले पार्टी और पार्टी सचिव के लिए संचालन समिति की मांग कर रहा है। शशिकला के पार्टी में शामिल होने की बात से डीएमके ने मजबूत गठबंधन बनाने के साथ ही अन्नाद्रमुक को कम से कम चुनाव में कड़ी लड़ाई के लिए मजबूत और एकजुट रहना होगा। सीएम की घोषणा के बारे में साफ है कि सीएम ईपीएस को ओपीएस को सुचारू रूप से ले जाकर अपने राजनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया है।

पुलिस ने मारा डीके शिवकुमार के घर पर छापा

मध्यप्रदेश में महिलाएं असुरक्षित, कमलनाथ बोले- कहा गायब हैं जिम्मेदार ?

बिहार चुनाव: भाजपा के बड़े नेताओं ने नितीश से की मुलाक़ात, सीट बंटवारे पर बन सकती है बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -