महज 2 घंटों में पूरा होगा मुंबई-अहमदाबाद का सफर, इस कंपनी को मिला बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का ठेका
महज 2 घंटों में पूरा होगा मुंबई-अहमदाबाद का सफर, इस कंपनी को मिला बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का ठेका
Share:

मुंबई: इंजीनियरिंग सहित विभिन्न कारोबार से संबंधित लार्सन एंड टूब्रो (L&T) को सरकार से 25,000 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। यह ठेका मुंबई-अहमदाबाद के बीच महत्वकांक्षी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के हिस्से के क्रियान्वयन के लिये है। L&T के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमणियम ने बुधवार को आर्थिक परिणाम के ऐलान के दौरान प्रेस वालों से कहा कि, 'हमने सरकार से आज (बुधवार) अब तक का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त किया है।'

एस एन सुब्रमणियम ने यह 25,000 करोड़ रुपये का आर्डर है। यह हमारे लिये सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट है। साथ ही इतनी बड़ी राशि का यह सबसे बड़ा एकल आर्डर है, जिसे सरकार ने दिया है।' उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट के तहत परियोजना को चार वर्ष में पूरा करना है। गौरतलब है कि नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन ने 24 सितंबर को अहमदाबाद-मुंबई बुलेट रेल प्रोजेक्ट के लिए लगभग 1.08 लाख करोड़ रुपये की बोलियों को खोला था। इसमें प्रोजेक्ट का गुजरात में पड़ने वाला हिस्सा शामिल है। सात बोलीदाता 508 किलोमीटर लंबे प्रोजेक्ट के लिए पात्र पाए गए।

बुलेट ट्रेन से अहमदाबाद से मुंबई दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा। इस निविदा में गलियारे के लगभग 47 फीसद हिस्से को रखा गया जो गुजरात में वापी से वड़ोदरा के बीच है। इसमें चार स्टेशन वापी, बिलिमोर, सूरत और भरूच व सूरत डीपो शामिल है।

इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर को मिला IIFFB 2020 लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार

सोने-चांदी के दामों में आज फिर आई गिरावट, जानिए नई कीमतें

NGO के जरिए टेरर फंडिंग, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -