सोने-चांदी के दामों में आज फिर आई गिरावट, जानिए नई कीमतें
सोने-चांदी के दामों में आज फिर आई गिरावट, जानिए नई कीमतें
Share:

नई दिल्ली: भारत में आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। MCX पर दिसंबर का सोना वायदा 0.14 फीसदी टूटकर 50426 रुपये प्रति 10 ग्राम, जबकि चांदी वायदा 0.06 फीसद की गिरावट के साथ 60100 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। दोनों कीमती धातुओं में पिछले सत्र में भी गिरावट दर्ज की गई थी। 

बीते सत्र में MCX पर सोने की कीमतों में 0.9 फीसदी यानी 450 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई थी, जबकि चांदी 2080 रुपये यानी 3.3 फीसदी प्रति किलोग्राम फिसली थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पिछले सत्र में आई बड़ी गिरावट के बाद आज सोने के भाव सपाट थे। पिछले सत्र में 2 फीसदी टूटने के बाद आज हाजिर सोना 1,877.83 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। अन्य कीमती धातुओं में, चांदी 0.1 फीसदी की मजबूती के साथ 23.43 डॉलर प्रति औंस हो गई, जबकि प्लैटिनम 0.1 फीसदी गिरकर 866.96 डॉलर हो गया। 

अमेरिकी डॉलर सूचकांक छह मुख्य मुद्राओं के मुकाबले ज्यादा था। यूरोप में कोरोना वायरस की नई लहर से वित्तीय प्रभाव की आशंकाओं ने डॉलर को स्थिर रखा। जियोजित फाइनेंशियल ने एक नोट में बताया है कि अमेरिकी राजकोषीय पैकेज पर अनिश्चितता और मजबूत अमेरिकी डॉलर से कीमती धातुओं के भाव कम हुए हैं। 

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 11,700 के स्तर पर रही निफ्टी

आज 27वें दिन भी जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

आंध्र प्रदेश में लेम्बोर्गिनी ने किया 1750 करोड़ रुपये का निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -