इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर को मिला IIFFB 2020 लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार

इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IIFFB) 2020 के पुरस्कारों को घोषणा हो चुकी है। आपको बता दें कि यह अमेरिका के बोस्टन में हुआ है लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस बार इसका आयोजन वर्चुअली किया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक इस फिल्म फेस्टिवल में 15 भाषाओं की 110 से ज्यादा फिल्मों को प्रदर्शित किया गया था। वहीं सबसे बड़ी बात यह रही है कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ओम पूरी को भी लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिला है।

यह बात हम सभी के लिए गर्व की बात है। वैसे आप जानते ही होंगे ओम पूरी अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन फिर भी उन्हें यह पुरस्कार मिलना बहुत बड़ी बात है। ओम पूरी का निधन साल 2016 में ही हो गया था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में खूब बुलंदियां छुई और एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में भी दी। वैसे ओमपुरी को एक ऐसा अभिनेता कहा जाता था जो किसी भी तरह के किरदार में जान डाल देता था। वह कॉमेडी सीन से लेकर इमोशनल सीन तक को बेहतरीन अंदाज में करते थे।

आपको बता दें कि उनका जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था और उन्होंने अपनी एक्टिंग के अलावा अपने बयानों से भी विवादों का सामना किया था। एक बार तो ओम पूरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, 'अभी देखिए हमारे पास कोई च्वाइस नहीं है, सिवाय मोदीजी की गोदी में बैठने के बाकी गोदियां हमने देख ली हैं।' इस बयान के कारण वह काफी समय तक विवादों में रहे थे।

PM मोदी को 'ठग' कहने पर भड़के अमित मालवीय, कह दी यह बात

तेलंगाना में नया राजस्व अधिनियम लागू

बिहार चुनाव: 40 मिनिट तक संपर्क से बाहर रहा मनोज तिवारी का हेलीकाप्टर, पटना में इमरजेंसी लैंडिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -