अगस्ता वेस्टलैंड: इटली में आए फैसला का भारत पर क्या होगा असर
अगस्ता वेस्टलैंड: इटली में आए फैसला का भारत पर क्या होगा असर
Share:

नई दिल्ली: पिछली सरकार में हुए 3600 करोड़ रुपये हेलिकॉप्टर घोटाले में जहां इटली की अदालत ने अपना फैसला सूना दिया है. उन्होंने अपने इस फैसले में घूस के मामले में मुख्य आरोपियों और कपंनी के बड़े अधिकारियों को बरी कर दिया है अब सवाल ये उठ रहा है कि भारत में जिन्होंने घूस ली है  उनका क्या होगा.

आपको बता दें कि हेलिकॉप्टर का सौदा इटली की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ हुआ था . इस डील को लेकर कहा जाता है कि ये डील कंपनी को घूस देकर की गई थी. ये आरोप विपक्ष ने पिछली सरकार पर  लगा थे. वहीं इस मामले पर इटली की अदालत में कल फैसला आया और घूस देने के मुख्य आरोपियों और कपंनी के बड़े अधिकारियों को बरी कर दिया गया है. अब सवाल है कि भारत में जिन्होंने घूस लिए उनका क्या होगा.

इटली की मिलान कोर्ट ने दो आरोपियों जी. ओरसी और ब्रूनो स्पैगोलिनी को घूस देने के आरोप में सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है. जी.ओरसी फेनमेकानिका के पूर्व प्रेसिडेंट हैं और ब्रूनो स्पैगोलिनी अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व सीईओ हैं. यानि जिन पर घूस देने का आरोप था वो बरी हो गए.

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर के 3600 करोड़ के सौदे के मामले में तत्कालीन एयरफोर्स चीफ एसपी त्यागी और उनके तीन रिश्तेदारों समेत छह अधिकारियों पर घोटाले का आरोप लगा है. सीबीआई नौ लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

चीन की गुस्ताखी का वीडियो आया सामने

दीपिका की तरह सुलझे हुए हैं उनके फैंस भी, पेश की मिसाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -