पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले
पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले
Share:

चंडीगढ़: कृषि बिल को लेकर किसानों का गुस्सा तेजी से बढ़ता हुआ देखने के लिए मिल रहा है। जी दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर हरियाणा और पंजाब में किसान सड़क पर उतर आए हैं और बिल को वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में हरियाणा के पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे गए हैं।

इसके अलावा पानी की बौछार भी करने की खबर आई है। केवल यही नहीं बल्कि ऐसा भी कहा जा रहा है कि कई किसानों को हिरासत में ले लिया गया है। इस बारे में प्रदर्शन करने वाले किसानों का कहना है कि अध्यादेश किसानों का डेथ वारंट है और इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। उनका कहना है जो पहले से उन्हें मिल रहा है, वह उसको लेकर खुश हैं। वह यह चाहते हैं कि सरकार और ज्यादा देने का प्रयास ना करें। आगे उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को उनकी जमीन को अडानी और अंबानी को बेचने का काम कर रही है। इसके अलावा किसान नेताओं ने भी बात की।

उनका कहना है कि 'सरकार लोगों के साथ धोखा कर रही है, क्योंकि तीनों अध्यादेश पूंजीपतियों के लिए है और पूंजीपति किसान की फसल का मनचाहा एमएससी लगाएंगे, जिससे किसान की हालत और भी ज्यादा खराब होगी।' वैसे आप देख रहे होंगे आज पूरे देश के किसान रोड पर उतर चुके हैं और विरोध करने में लगे हुए हैं। बात करें यूपी की तो यहाँ से खबरें हैं कि यहाँ के किसान अपने-अपने गांव, कस्बे और हाईवे का चक्का जाम करने का काम करने वाले हैं।

6 महीनो बाद खुलेगा इस्लाम का सबसे पवित्र स्थल

ड्रग्स केस में सामने आया इन मशहूर TV सितारों का नाम, एनसीबी ने मारी घर पर रेड

कृषि विधेयक को सिद्धू ने बताया काला कानून, कहा- 'किसान मेरे प्राण है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -