ब्लैक फंगस से पीड़ित थी 14 दिन की मासूम बच्ची, आगरा में हुआ सफल ऑपरेशन
ब्लैक फंगस से पीड़ित थी 14 दिन की मासूम बच्ची, आगरा में हुआ सफल ऑपरेशन
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी के बीच नई चुनौती बनकर सामने आए ब्लैक फंगस के केस अभी भी देश में मिल रहे हैं. इस संकट के बीच एक राहत की खबर भी मिली है, जो उम्मीद जगाती है. उत्तर प्रदेश के आगरा में एक 14 दिन की बच्ची में ब्लैक फंगस के लक्षण पाए गए थे, यहां डॉक्टर्स ने बच्ची का सफल ऑपरेशन किया और उसे ब्लैक फंगस से निजात दिलाया.

आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बच्ची का सफल ऑपरेशन किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 14 दिन की एक बच्ची जिसके गाल पर काला निशान था, उसे शनिवार को अस्पताल में एडमिट कराया गया. डॉ. अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि बच्ची का बाद में ऑपरेशन किया गया और ब्लैक फंगस इंफेक्शन को निकाल दिया गया. डॉक्टर के अनुसार, बच्ची को जब भर्ती किया गया तब उसके दिल और किडनी में कुछ समस्या थी और उसका वजन भी कम था, हालांकि बच्ची में कोविड के लक्षण नहीं थे. अब ऑपरेशन के बाद बच्ची खतरे से बाहर है और वह ICU में डॉक्टरों की निगरानी में है. 

आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अभी तक एक मरीज की ब्लैक फंगस के चलते मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 32 मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार जारी है. कोरोना की दूसरी लहर के बीच ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस के कई मामलों ने परेशानी बढ़ा दी थी. सबसे मुश्किल की बात ये थी कि कई स्थानों पर इसके उपचार में काम आने वाला इंजेक्शन या दवाइयां भी उपलब्ध नहीं हो पा रही थी. हालांकि, अब केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से दवाइयों की आपूर्ति पर जोर दिया जा रहा है. 

हर काम में नंबर वन है इंदौर, 51 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड

भारत में मिला कोरोना का एक और खतरनाक वैरिएंट, NIV पुणे ने कहा- गंभीर लक्षण पैदा कर सकता है

भारत में निरंतर कम हो रहा कोरोना का कहर, घट रहा है मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -