हर काम में नंबर वन है इंदौर, 51 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड
हर काम में नंबर वन है इंदौर, 51 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाकर बनाया रिकॉर्ड
Share:

इंदौर: कोरोना टीकाकरण में प्रदेश में अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड इंदौर ने कायम किया है। जी दरसल बीते गुरुवार को इंदौर में 51 हज़ार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया है। इसी के साथ ही देश में एकमात्र इंदौर ही है जो अपनी जनसंख्या के एक चौथाई लोगों को पहला डोज लगा चुका है और रिकॉर्ड बना चुका है। आपको बता दें कि इंदौर ने देश सहित प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है।

मिली जानकारी के तहत इंदौर ने पूरे देश में अपनी जनसंख्या के 37 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया है और ऐसा करने वाला इंदौर देश का पहला शहर बन गया है। इसके अलावा इंदौर ने प्रदेश में एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर भी रिकॉर्ड बनाया है। हाल ही में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया का कहना है कि, ''बीते गुरुवार को प्रदेश में इंदौर ने 302 सेंटर्स पर 51001 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर प्रदेश में रिकॉर्ड बनाया है। अभी तक प्रदेश में 1 दिन में इतने लोगों को कोरोना वैक्सीन किसी भी शहर में नहीं लगी है।''

आपको हम यह भी बता दें कि इंदौर में लोग बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं। यहाँ नंबर वन रहने की प्रथा जैसी बनती चली जा रही है और इसी के चलते इंदौर सबमे नंबर वन बनता चला जा रहा है। यहाँ के अधिकारियों का कहना है कि इन कोरोना वैक्सीन की संख्या प्रतिदिन बढ़ाई जा रही है, और आने वाले समय में और भी कई रिकॉर्ड इंदौर तैयार करेगा। यहाँ 18 से 44 वर्ष तक के युवा बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर्स पर पहुंच रहे हैं।

मुंबई: पुलिस ने किया कोरोना की नकली दवा बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार

महात्मा गांधी की परपोती को 7 साल की जेल, जालसाजी के आरोप में मिली सजा

कोरोना काल में माही विज ने खोया अपना भाई, सोनू सूद को कहा धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -