अग्निपथ योजना - जाति के बारे में अफवाहें फैला रही आम आदमी पार्टी : ठाकुर
अग्निपथ योजना - जाति के बारे में अफवाहें फैला रही आम आदमी पार्टी : ठाकुर
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी और विपक्ष के उन दावों का खंडन किया कि अग्निपथ रक्षा भर्ती के लिए उम्मीदवारों को जाति और धार्मिक प्रमाण पत्र जमा करने की आवश्यकता थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी भर्तियां 1954 के सेना नियमों और 1987 के रक्षा सेवा विनियमन के अनुसार आयोजित की गई थीं। मंत्री ने आप से झूठी जानकारी फैलाने से बचने का भी आग्रह किया।

"भर्ती प्रक्रिया अभी भी चल रही है और सेना नियम 1954 और रक्षा सेवा विनियम 1987 द्वारा शासित है। हालांकि, कुछ राजनीतिक समूह, जैसे AAP, गलत जानकारी का प्रसार करते हैं और सामान्य आबादी के बीच धोखे के नए स्तर बनाते हैं। उन्होंने गलत जानकारी का प्रसार किया और सच्चाई को समझे बिना युवाओं को गुमराह किया "मंत्री ने कहा।  उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि विपक्ष ने केंद्र द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था और दावा किया था कि विपक्ष के प्रचार को अस्वीकार कर दिया गया था।

"ये वही लोग हैं जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था; कुछ भी नहीं बदला है, और वे अभी भी एक ही जानकारी का अनुरोध कर रहे हैं। विपक्ष के दुष्प्रचार, विशेष रूप से आप के झूठ के जाल को हजारों युवा उम्मीदवारों द्वारा उजागर किया गया है, जिन्होंने अग्निवीर होने के लिए आवेदन किया है। आप के राजनीतिक अभियानों में झूठ का इस्तेमाल किया जाता है, "उन्होंने कहा।

ठाकुर ने जोर देकर कहा कि विपक्ष के पास या तो भर्ती प्रक्रिया के बारे में व्यापक जानकारी की कमी है या फिर राजनीति को राष्ट्रीय सुरक्षा से आगे रखा गया है।

भारतीय युवा हमेशा रक्षा बलों में शामिल होने और मातृभूमि के लिए बलिदान देने के लिए तैयार हैं। अब भी लाखों आवेदन प्राप्त हुए हैं जो इंगित करते हैं कि युवा अग्निवीर बनने के लिए तैयार हैं। हालांकि, राजनीतिक दल झूठ भड़का रहे हैं और जाति के आधार पर राजनीति का सहारा ले रहे हैं, शायद इस मुद्दे पर जानकारी की कमी है या वे राजनीति को राष्ट्रीय सुरक्षा से ऊपर मानते हैं।

कई विपक्षी दलों ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना की क्योंकि अग्निपथ पहल के लिए भर्ती देश के विभिन्न राज्यों में चल रही है क्योंकि अग्निपथ की नियुक्ति के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई के तहत जाति और धर्म की धाराएं हैं।

अजब-गजब! 15 दिनों में एक ही बच्चे को सांप ने 3 बार काटा, इलाके में मची सनसनी

दिल्ली के न्यू अशोक नगर में लगी खतरनाक आग, दांव पर लगी कई लोगों की जान

नूपुर शर्मा केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला, केंद्र को नोटिस जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -