पेरारिवलन के सवाल-संजय दत्त को मिली रिहाई तो मुझे क्यों रखा है जेल में!
पेरारिवलन के सवाल-संजय दत्त को मिली रिहाई तो मुझे क्यों रखा है जेल में!
Share:

मुंबई/चेन्नई। भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों में से एक एजी पेरारिवलन ने वकीलों के माध्यम से स्वयं की रिहाई को लेकर सूचना के अधिकार के तहत वाद दायर किया है। दरअसल उन्होंने टाडा अदालत द्वारा अंडरवल्र्ड के हथियार रखने के दोषी और सजा पा चुके फिल्म अभिनेता संजय दत्त की रिहाई को आधार बताया है। इस मामले में पेरारिवलन ने सवाल किया और कहा कि संयज दत्त को प्री - मेच्योर रिहाई मिल सकती है तो फिर उन्हें क्यों नहीं रिहाई दी जा सकती है।

हालांकि इस मामले पेरारिवलन ने 2 माह में तीन बार आरटीआई दायर की लेकिन उन्हें जवाब नहीं दिया गया अब जेल अधिशासकों ने अपना जवाब देने की तैयारी कर ली है। इस मामले में पेरारिवलन के अभिभाषकों द्वारा जेल अधिकारियों से भेंट की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को लेकर दोषियों की सजा को पहले ही सर्वोच्च न्यायालय ने उम्रगकैद कर दिया है इन दोषियों को फांसी की सजा दी थी।

ये दोषी 20 वर्ष से अधिक समत तक जेल की सजा काट चुके हैं। जिन लोगों को सजा मिल चुकी है उनमेें श्रीहरन, संतन, जयकुमार, राॅबर्ट पयास आदि हैं। इस मामले में तमिलनाडु सरकार ने भी सर्वोच्च न्यायालय में दोषियों की रिहाई की मांग की थी। केंद्र सरकार दोषियों को रिहा करने की मांग को खारिज करती आई है। इस मामले में संजय दत्त का उल्लेख इसलिए किया गया है क्योंकि पेरारिवलन के वकीलों का कहना है कि 1993 के बम धामाकों के मामले मेें संजय दत्त और पेरारिवलन पर एक जैसे आरोप थे।

पेरारिवलन को लेकर यह बात सामने आई है कि पेरारिवलन को कभी भी पेरोल नहीं मिली। पेरारिवलन ने 9 वोल्ट की बैटरी खरीदकर सिवरासन को दी थी। इस बैटरी का उपयोग बम बनाने में किया गया। सीबीआई के एक पूर्व अधिकारी यह बात कह चुके हैं कि पेरारिवलन ने जब बैटरी खरीदी तो उसे यह नहीं पता था कि इसका उपयोग बम के लिए किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -