भोपाल पहुंचकर PM मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, बोले- 'तुष्टीकरण में ही व्यस्त थी पूर्व की सरकारें'
भोपाल पहुंचकर PM मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, बोले- 'तुष्टीकरण में ही व्यस्त थी पूर्व की सरकारें'
Share:

भोपाल: शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से सूबे की पहली वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखा कर रवाना किया। यह ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन एवं नई दिल्ली के बीच चलेगी। यह देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी जिसे देश में ही डिजाइन किया गया है। यह ट्रेन जबरदस्त सुविधाओं से लैस हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि इस पहल से पर्यटन को बढ़ावा तथा आर्थिक विकास को प्रोत्साहन प्राप्त होगा। 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें तुष्टीकरण में ही व्यस्त थीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत अब नई सोच और नए अप्रोच के साथ काम कर रहा है। वर्ष 2014 में जब से आपने मुझे केंद्र में सेवा का अवसर दिया तभी से हमारी यह कोशिश रही है कि भारतीय रेल दुनिया का श्रेष्ठ रेल नेटवर्क कैसे बनाई जाए। पूर्व की सरकारें तुष्टीकरण में ही इतना व्यस्त रहीं कि उनको देशवासियों के संतुष्टीकरण का ख्याल ही नहीं रहा। वे (कांग्रेस) वोटों के तुष्टीकरण में जुटे रहे जबकि हम देशवासियों के संतुष्टीकरण के प्रति समर्पित भाव से काम करने में जुटे हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार को देश का पहला परिवार मानती रही। स्वतंत्रता के पश्चात् बना-बनाया रेलवे नेटवर्क मिला था, अगर तब की सरकारों ने कोशिश की होती तो तेजी के साथ रेलवे का अधुनिकीकरण हो सकता था मगर राजनीतिक स्वार्थ की वजह से रेलवे के विकास पर ध्यान नहीं दिया गया। स्वतंत्रता के दशकों पश्चात् देश के पूर्वोत्तर के प्रदेश रेलवे से नहीं जुड़े थे। आज रेलवे स्टेशनों का तेजी से आधुनिकीकरण हो रहा है। नतीजतन देश के 6,000 स्टेशनों को वाई-फाई की सुविधा से लैस किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- पहले देश के सांसद केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखते थे कि इस स्टेशन पर भी ट्रेन के स्टॉपेज की व्यवस्था की जाए। आज मुझे बताने में गर्व महसूस हो रहा है कि सांसद पत्र लिखते हैं तथा मांग करते हैं कि उनके यहां भी 'वंदे भारत ट्रेन' जल्द आरम्भ की जाए। 

रामनवमी के जुलूस पर हुई पत्थरबाजी, अब 21 लोग हुए गिरफ्तार

दिल्ली की 'राजकुमारी' ने राहुल गांधी के नाम किया अपना 4 मंजिला मकान !

दिल्ली: निजामुद्दीन इलाके में गरजा बुलडोजर, अवैध मज़ार पर हुई कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -