बंद हो रहे है इन बैंको के एटीएम, पैसे हो तो निकाल ले...
बंद हो रहे है इन बैंको के एटीएम, पैसे हो तो निकाल ले...
Share:

नई दिल्ली: मिल रही एक खबर मुताबिक रिजर्व बैंक के प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन (PCA) के अंतर्गत आने वाले सरकारी बैंकों ने अपने एटीएम बंद करने शुरू कर दिए है. इसके तहत कई बैंकों ने शहरों से अपने एटीएम बंद भी कर दिए है. आरबीआई के रेगुलेटरी ऑर्डर के बाद इंडियन ओवरसीज बैंक से लेकर कैनरा बैंक तक ने अपने एटीएम के शटर गिराने शुरू कर दिए है. वहीं सरकारी बैंकों के एटीएम बंद होने के बाद प्राइवेट बैंकों के एटीएम तेजी से शहर में अपनी जगह बना रहे है. 

आरबीआई के आर्डर के बाद बंद होने वाले एटीएम की इस लिस्ट में इलाहाबाद बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सेंट्रल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक शामिल हैं, वहीं इस लिस्ट में सबसे ज्यादा इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम बंद हुए है. बैंकों के निजीकरण इस समस्या चिंता विषय है. 

जैसे ही सरकार बैंक अपने एटीएम हटा रही है उतनी ही तेजी से प्राइवेट बैंक शहरों में अपने एटीएम लगा रही है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर है, फीनो बैंक के एटीएम. फीनो ने अब तक करीब 2700 एटीएम मशीन लगा दी है. वहीं इन आकड़ों पर नजर डाले तो 2016 से 2017 तक देश प्राइवेट बैंकों ने 7500 एटीएम इंस्टाल किए है. प्राइवेट बैंक अगर इस तेजी से आगे बढ़ते गए तो यह एक तरह से सरकार की नाकामी ही होगी कि, प्राइवेट बैंक अपनी मर्जी से मनचाहा पैसा वसूल करते है जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर जाता है. 

मंदसौर गोलीकांड: सदन में कांग्रेस ने की ये मांग

राजनेताओं के स्वागत में टांग दी जूते की माला

मप्र: बीजेपी की महिला विधायक ने लगाए अपनी ही सरकार पर इल्जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -