मंदसौर गोलीकांड: सदन में कांग्रेस ने की ये मांग
मंदसौर गोलीकांड: सदन में कांग्रेस ने की ये मांग
Share:

भोपाल: मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट विधानसभा में जल्द से जल्द पेश करने की मांग कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार से कर दी है. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य ‘मंदसौर गोलीकांड में शहीद किसानों के साथ न्याय करो’, ‘दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करो’ एवं ‘निर्दोष किसानों पर चल रहे प्रकरण वापस लिए जाएं’ के नारे लिखी हुई तख्तियां लेकर सदन में विरोध प्रदर्शन किया.

मंदसौर जिले के सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता हरदीप सिंह डंग ने कहा,‘मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट पेश करो. क्यों नहीं कर रहे. किसानों के ऊपर गोली चलाई हैं. जब रिपोर्ट आ गई है तो पेश करें.’ उन्होंने कहा,‘सरकार इसे पेश करने से बचना क्यों चाहती है.’ मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं को बताया कि हमने बार-बार सदन में यह बात कहीं कि मंदसौर के पिपलियामंडी गोलीकांड की रिपोर्ट सदन में पेश की जाए, ताकि इस पर चर्चा की जा सके, लेकिन सरकार रिपोर्ट पेश करने को ही तैयार नहीं है. इस दौरान हरदीप सिंह डंग ने बताया, ‘किसानों के साथ अन्याय नहीं चलेगा. पिछले साल आंदोलन के दौरान मंदसौर जिले के किसानों पर जो करीब 700 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लिया जाए.’

डंग ने सरकार पर आरोप लगाया,‘सरकार मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट सदन में पेश नहीं कर रही है, क्योंकि वह दोषी अधिकारियों को बचाना चाहती है. इसे पेश करने पर बड़े-बड़े अधिकारी फंस सकते हैं और सरकार घिर सकती है.’  गौरतलब है कि मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जे. के. जैन ने मांमले की जांच की है. जून 2017 में गठित जैन आयोग को 11 सितंबर 2017 तक रिपोर्ट देनी थी जो 9 महीने विलम्ब के बाद दी गई .

मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने वालो को क्लीन चिट

किसान अभियान की शुरुआत मंदसौर से करूँगा-प्रवीण तोगड़ि‍या

प्रदेश का किसान सड़कों पर और सीएम शिवराज करियर काउंसलिंग में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -