CNG की कीमतों में बड़ा इजाफा, बढ़े 9.10 रुपये

CNG की कीमतों में बड़ा इजाफा, बढ़े 9.10 रुपये
Share:

जनता को एक बार फिर से आज यानी गुरुवार को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. जी दरअसल कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (CNG) की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बड़ी बढ़त देखने के लिए मिली है. जी दरअसल आज CNG की कीमतें ढाई रुपये प्रति किलो बढ़ गई हैं. वहीं एक हफ्ते में अब तक 9.10 रुपये की बढ़ोतरी CNG पर हो चुकी है. लेकिन राहत की बात यह है कि पेट्रोल-डीजल पर लोगों को आज यानि गुरुवार को राहत मिली है. आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं किया है. आप सभी को पता ही होगा कि पिछले 17 दिनों में पेट्रोल 10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

जी दरसल कई दिनों तक 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.वहीं बीते दिन भी CNG के दामों में 2.50 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी. ऐसे में आज ढाई रुपये बढ़ने के बाद दिल्ली में CNG के दाम 69.11 रुपये प्रति किलो हो गए हैं, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 71.67 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है. इसी के साथ यूपी के मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 76.34 रुपये में CNG बिक रही है. वहीं गुरुग्राम में CNG की कीमत आज 77.44 रुपये प्रति किलो हो गई है. दूसरी तरफ रेवाड़ी में आज 79.57 रुपये में CNG मिल रही है. इसके अलावा करनाल और कैथल में 77.77 रुपये प्रति किलो की दर से आज से सीएनजी की बिक्री हो रही है.

वहीं कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर की बात करें तो यहां पर तीन रुपये की बढ़ोतरी के बाद सीएनजी के रेट 80.90 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. इसी के साथ राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में CNG के रेट 79.38 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. हालाँकि इस बीच अच्छी खबर पेट्रोल-डीजल के रेट्स नहीं बढ़ने की है और इस वजह से दिल्ली समेत सभी महानगरों में दाम नहीं बदले हैं. आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. मुंबई में 120.51 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल तो 104.77 रुपये प्रति लीटर डीजल की बिक्री हो रही है.

बड़ी राहत! 10 रुपये महंगा होने के बाद आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

आम जनता को बड़ा झटका, 12 घंटे में दो बार बढ़े CNG के दाम

महंगाई का एक और बड़ा झटका, अब बढ़े CNG-PNG के दाम

LPG और पेट्रोल-डीजल के बाद फिर महंगाई की मार, महंगी हुई ये 2 चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -