महंगाई का एक और बड़ा झटका, अब बढ़े CNG-PNG के दाम
महंगाई का एक और बड़ा झटका, अब बढ़े CNG-PNG के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश में महंगाई की मार तेजी से और लगातार पड़ रही है। आप सभी जानते ही होंगे बीते दिनों देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर हंगामा हुआ और अब उसके बाद सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है। जी हाँ, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बीते बुधवार देर रात CNG (Compressed Natural Gas) और PNG (Piped Natural Gas) की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया। आप सभी को बता दें कि सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 50 पैसे का इजाफा किया गया है, वहीं, PNG की कीमत 1 रुपये प्रति SCM बढ़ाई गई है। इसी के साथ IGL ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर इसकी सूचना दी। आप सभी को बता दें कि ग्राहकों को भेजे गए मैसेज के अनुसार, 24 मार्च से गौतम बुद्ध नगर और नोएडा में PNG की कीमत 35.86/SCM होगी। इसी के साथ दिल्ली के ग्राहकों के लिए यह दर 36.1/SCM से बढ़कर 37.61/SCM होगी।

सीएनजी के लिए भी चुकानी होगी ज्यादा कीमत - वहीं इसके अलावा दिल्ली में अब सीएनजी गैस के लिए भी लोगों को ज्यादा कीमत चुकानी होगी। आपको बता दें कि दिल्ली में आज यानि गुरुवार से 59.01 रुपये की बजाय अब लोगों को 59.51 रुपये चुकाने होंगे।

आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम- हालाँकि सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानि गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं। लगातार दो दिन कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद आज राहत दी और दाम स्थिर रहे।

दो दिन बढ़ने के बाद आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

LPG और पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ने पर बोले राहुल गाँधी- 'थाली बजाओ'

LPG और पेट्रोल-डीजल के बाद फिर महंगाई की मार, महंगी हुई ये 2 चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -