लक्ष्मी-गणेश के बाद अब उठी नोट पर आम्बेडकर की फोटो लगाने की मांग
लक्ष्मी-गणेश के बाद अब उठी नोट पर आम्बेडकर की फोटो लगाने की मांग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल में नोट पर धन की देवी लक्ष्मी एवं विघ्नहर्ता गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की थी। अब इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि करेंसी नोटों की नई सीरीज पर डॉ। बाबा साहब आम्बेडकर की फोटो क्यों न हो? एक ओर महान महात्मा गांधी एवं दूसरी ओर डॉ। आम्बेडकर होने चाहिए। अहिंसा, संविधानवाद एवं समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूर्ण रूप से जोड़ देगा।

दूसरी तरफ नोटों पर लक्ष्मी गणेश को लेकर केजरीवाल की मांग को लेकर राजनीति तेज हो गई है। केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा के साथ ही विपक्षी कांग्रेस एवं सपा ने भी इसे लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हरियाणा के गृह मंत्री एवं भाजपा के फायरब्रांड नेता अनिल विज ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि आखिरकार लक्ष्मी के पुजारी केजरीवाल के होठों पर बात आ ही गई। अनिल विज ने कहा कि बहाना चाहे नोट पर फोटो छापने का हो मगर हर काम करने से पहले लक्ष्मी आंखों के सामने ही रहेगी। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि इसे बोलते हैं भक्ति। केजरीवाल तेरी माया अपरंपार।

वही इसके अतिरिक्त भाजपा आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर केजरीवाल को घेरा है। अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल ने हाल ही में फतवा जारी कर दिल्ली में पटाखे प्रतिबंधित किए थे। उन्होंने केजरीवाल को कट्टर हिंदू विरोधी बताया है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने केजरीवाल को चुनावी हिंदू बताते हुए बोला है कि वे हिंदू होने का नाटक कर रहे हैं।

'नोटों पर हों गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर..', केजरीवाल से सलमान बोले- अल्लाह को भी शामिल करो

TRS के 4 विधायकों को खरीदने की कोशिश, 15 करोड़ के साथ 3 हिरासत में

'हिंदुस्तान में रहना है तो लक्ष्मी-गणेश की जय कहना होगा', AAP नेता का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -