पत्नी का क़त्ल कर शख्स ने घोंट दिया अपनी ही बेटी का गला, चौंकाने वाली है वजह
पत्नी का क़त्ल कर शख्स ने घोंट दिया अपनी ही बेटी का गला, चौंकाने वाली है वजह
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक शख्स ने पत्नी का पत्थर से कूचकर क़त्ल कर दिया। उसने अपनी 8 वर्षीय बेटी का भी गला घोंट दिया। तत्पश्चात, बच्ची को मरा समझकर भाग गया किन्तु गनीमत थी कि बेटी सिर्फ बेहोश हुई थी। यह पूरी घटना धनबाद के झरिया स्थित तिसरा थानाक्षेत्र अंतर्गत कुइयां नंबर-12 कोल डंप-2 के पास की है। हत्यारोपी उमेश शर्मा प्राइवेट स्कूल का वाहन चलाता है। मृत महिला की पहचान 36 वर्षीय सुनीता शर्मा के तौर पर की गई है। थाना प्रभारी शंकर विश्वकर्मा ने बताया कि पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपराध कबूल कर लिया है। हत्यारोपी की निशानदेही पर मृतका का मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। पूछताछ से ही क़त्ल का कारण स्पष्ट हो पाएगा। 

गौरतलब है कि महिला का क़त्ल उसके पति द्वारा किए जाने की खबर पुलिस को उसकी 8 वर्षीय बेटी ने ही दी। दरअसल, उमेश शर्मा ने बच्ची का गला दबा दिया तथा जब वह बेहोश ह गई तो मरा समझकर भाग गया। कुछ देर पश्चात् जब बच्ची को होश आया तो वह एक मोटरसाइकिल चालक की सहायता से धनसार थाना पहुंची तथा पुलिस को घटना की खबर दी। पुलिस ने मृतका के भाई व आसनसोल शांतिनगर निवासी लाल बाबू शर्मा को खबर दी। स्थानीय लोगों की सूचना पर तिसरा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। फिर लाल बाबू शर्मा ने पहुंचकर शव की पहचान की। मृतका के भाई के बयान पर मुकदमा दर्ज कर अपराधी पति उमेश शर्मा को बेलगड़िया से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सख्ती दिखाई, तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। साथ ही उसकी निशानदेही पर मृतका के मोबाइल सहित अन्य सामान भी बरामद किया गया। पुलिस हत्या की वजहों को लेकर पूछताछ कर रही है। पोस्टमार्टम के पश्चात् शव भाई को सौंप दिया गया। भाई लाल बाबू शर्मा ने मोहलबनी घाट पर शव की अंत्येष्टि कर दी।

मृतका के भाई लाल बाबू ने बताया कि 15 साल पहले बिहार के बक्सर निवासी उमेश शर्मा के साथ बहन सुनिता की शादी हुई थी। वह प्राइवेट स्कूल में वाहन चलाता है। धनबाद के बरोरा में शादी हुई थी। उस वक़्त उमेश के पिता बरोरा में नौकरी करते थे। इधर उमेश कुछ सालों से उनकी बहन को हमेशा परेशान करने लगा। इसको लेकर बरोरा थाने में भी मामला पहुंचा। इसके बाद भी उमेश शर्मा में कोई परिवर्तन नहीं आया, जिससे सुनीता अपने मायके आसनसोल में रहने लगी। पति ने शनिवार को सुनीता को धनबाद यह कहकर बुलाया कि अब सब कुछ भुलाकर ठीक से रहेंगे। सुनीता शनिवार की शाम छोटी बेटी परी कुमारी (8) को लेकर धनबाद आ गई, मगर उसके पति के मन में कुछ और चल रहा था। वह अपने वाहन में बैठाकर कुइंया 12 नंबर कोल डंप टू के समीप  ले गया। फिर पत्थर से सिर कुचल कर हत्या कर दी तथा शव फेंक दिया। बेटी परी का गला दबा दिया तथा मरा समझकर बेड़ा के जंगल में फेंक कर भाग गया।

वही क़त्ल की वजह का अब तक खुलासा नहीं हुआ है, किन्तु मृतका के परिजनों का कहना है कि उमेश का अवैध संबंध पहले से एक महिला से था। इधर, एक महिला से संबंध चल रहा था, जिससे वह शादी करना चाहता था। सुनीता उसके मार्ग में रोड़ा थी। दूसरी शादी के लिए ही उसने साजिश रचकर क़त्ल कर दिया है। पुलिस उमेश शर्मा ने पत्नी को मारने के बाद उसका मोबाइल ले लिया था। शनिवार की रात से ही पुलिस मोबाइल के लोकेशन पर शव को ढूंढ़ रही थी, किन्तु मोबाइल का लोकेशन कभी आमटाल तो कभी बेलगड़िया बता रहा था। क़त्ल के पश्चात् उसने मोबाइल को जंगल में फेंक दिया था।

पत्नी के मायके जाने पर पति ने जहर खा कर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

पति को गुस्सा कम करने की सलाह देने के बाद फंदे से झूली नवविवाहिता, मम्मी-पापा से मांगी माफ़ी

मोबाइल के कारण पति ने ले ली पत्‍नी की जान, फिर खुद को भी गोली मारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -