तिहाड़ जेल से केजरीवाल के बाद अब मनीष सिसोदिया ने लिखा पत्र, स्वतंत्रता सेनानियों से की अपनी कैद की तुलना !
तिहाड़ जेल से केजरीवाल के बाद अब मनीष सिसोदिया ने लिखा पत्र, स्वतंत्रता सेनानियों से की अपनी कैद की तुलना !
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल से सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद अब उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया ने देश के नाम पत्र लिखा है।  सिसोदिया ने कहा कि वह जल्द ही जेल से बाहर आएँगे। तिहाड़ जेल में लंबे समय से कैद मनीष सिसौदिया ने अपनी विधानसभा (पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र) के लोगों को पत्र संबोधित करते हुए लिखा, "जल्द ही बाहर मिलेंगे।"

मनीष सिसोदिया ने अपने कारावास की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों के खिलाफ अंग्रेजों द्वारा किए गए अत्याचारों से की और जोर दिया कि वे भी अच्छी शिक्षा और स्कूलों के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक विकसित देश बनने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूल जरूरी हैं। सिसोदिया ने लिखा कि, "अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना साकार हुआ। आजादी की लड़ाई के दौरान हर किसी ने लड़ाई लड़ी। उसी तरह हम मुफ्त, अच्छी शिक्षा और स्कूलों के लिए लड़ रहे हैं। अंग्रेजों को भी अपनी ताकत पर बहुत घमंड था। अंग्रेज झूठे आरोप में लोगों को जेल में भी डाल देते थे। अंग्रेजों ने गांधीजी को कई वर्षों तक जेल में रखा। अंग्रेजों ने नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाल दिया। ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सब मेरी ताकत हैं। एक विकसित देश बनने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूलों का होना जरूरी है। मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा क्रांति हुई। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पिछले एक साल में उन्होंने सभी को याद किया और अपनी पत्नी का ख्याल रखने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे लिखा, "जेल में रहने के बाद आप सभी के लिए मेरा प्यार और बढ़ गया। आपने मेरी पत्नी का बहुत ख्याल रखा। सीमा आप सभी के बारे में बात करते हुए भावुक हो जाती हैं। आप सभी अपना ख्याल रखें।" दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसौदिया को पिछले साल 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। उन्हें 6 अप्रैल को जमानत पर सुनवाई के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद संजय सिंह, जो तिहाड़ जेल में बंद थे, को मामले में गिरफ्तार होने के छह महीने बाद रिहा कर दिया गया था।

20 घंटे की मशक्कत के बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया 2 साल का बच्चा

राहुल गांधी भी हुए पीएम मोदी की इस योजना के मुरीद, अपनी जेब से निवेश किए लाखों रुपए

अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने दाखिल किया नामांकन, जताया जीत का भरोसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -