करौली शंकर के बाद छाए एक और बाबा, गर्म तवे पर बैठकर देते है आशीर्वाद
करौली शंकर के बाद छाए एक और बाबा, गर्म तवे पर बैठकर देते है आशीर्वाद
Share:

अमरावती: उत्तर प्रदेश के बाबा करौली शंकर के पश्चात् अब एक और बाबा का नाम सामने आया है। महाराष्ट्र के अमरावती जिले के तिवासा तालुका के मार्डी से बाबा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में महाराज गर्म तवे पर बैठकर श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दे रहे हैं। साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल भी करते दिखाई दे रहे हैं। बाबा गौरक्षण संस्था चलाते हैं तथा वहीं उनका आश्रम है। 

दरसअल, तवे पर बैठे बाबा का नाम संत गुरुदास महाराज है। जो वीडियो वायरल है उसमें संत गुरुदास लोहे के तवे पर बैठे हुए हैं। सफेद धोती पहने हुए बाबा भक्तों को आर्शीवाद दे रहे हैं। उनके पीछे कुछ लोग खड़े हुए एवं कुछ सामने की तरफ हैं। बाबा जिस तवे पर बैठे हुए हैं उसके नीचे आग जल रही है। अचानक के बाबा अपशब्द बोलते हैं तो उनके पास खड़े लोग उनके सिर कपड़े से ढंक देते हैं। फिर बाबा किसी को गालियां देते हुए चप्पल बाहर उतारने का कहते हैं।

वही जब बाबा के वायरल वीडियो के सिलसिले में मीडिया ने बात की तो उन्होंने कहा, ''मैं कोई चमत्कारी बाबा नहीं हूं तथा न में अंधविश्वास पर भरोसा करता हूं। महाशिवरात्रि के दिन आश्रम में भंडारा था। उस समय में तवे पर बैठा था तथा नीचे लकड़ियां जल रही थीं। किसी भक्त ने वीडियो बनाया और वह वायरल हुआ है।'' आगे संत ने कहा, ''यह कोई चमत्कार नहीं, मैं आश्रम में व्यसन मुक्ति का काम करता हूं। जब मेरे शरीर में कोई दैवीय शक्ति आ जाती तो मुझे भी पता नहीं चलता कि मैं क्या कर रहा हूं तथा कहां बैठा हूं। मैं भगवान गौतम बुद्ध, प्रभु श्री रामचंद्र, येशु क्राइस्ट, संत गाडगे, बाबा तुकडोजी महाराज को मानने वाला हूं। मैं कोई चमत्कारी बाबा नहीं हूं तथा न ही मुझे कोई बाबा कहे, महाराज कहे। मैं इसके लिए यह काम नहीं करता।'' बाबा का कहना है कि उनका तवे पर बैठे होने का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे रोक दिया जाए। बाबा ने हाथ जोड़कर यह विनती की है।

प्रदर्शन की इजाजत नहीं, लेकिन राजघाट पर जुटे कांग्रेसी, राहुल गांधी के समर्थन में हल्ला बोल

'राहुल गाँधी को अपने मुंह पर ताला लगा लेना चाहिए था': CM शिवराज

चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -