प्रदर्शन की इजाजत नहीं, लेकिन राजघाट पर जुटे कांग्रेसी, राहुल गांधी के समर्थन में हल्ला बोल
प्रदर्शन की इजाजत नहीं, लेकिन राजघाट पर जुटे कांग्रेसी, राहुल गांधी के समर्थन में हल्ला बोल
Share:

नई दिल्ली: संसद की सदस्यता ख़त्म होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में पार्टी का एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह शुरू हो चुका है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने सत्याग्रह की अनुमति नहीं दी है। पुलिस ने धारा 144 को इसकी वजह बताई है। इस सत्याग्रह में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी धरना देंगी। सत्याग्रह के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता आज पूरे देश में प्रदर्शन करेंगे और प्रत्येक राज्य में गांधी प्रतिमा के सामने अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि पार्टी नेताओं को पुलिस ने कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी थी। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा पूरे दिन के संकल्प सत्याग्रह में 10।30 बजे से शाम 5 बजे तक धरने पर बैठेंगी। राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह में कांग्रेस के दिग्गज नेता जगदीश टाइटलर समेत कई नेता शामिल हुए हैं। बता दें कि, जगदीश टाइटलर का नाम 1984 के सिख दंगों में भी सामने आया था, हालाँकि, उनके खिलाफ सीबीआई सबूत नहीं जुटा सकी थी। 

बता दें कि, 'सारे मोदी चोर हैं', वाले मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने 2 साल जेल की सजा सुनाई है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के 2013 के आदेश के अनुपालन में उनकी लोकसभा सदस्यता ख़त्म हो गई है। अपने सबसे बड़े नेता और संभावित प्रधानमंत्री उम्मीदवार राहुल गांधी की सदस्यता जाने से कांग्रेस आगबबूला है और उसने सड़कों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

राहुल गांधी के किन बयानों पर मचा है बवाल, जानिए उनमे कितना सच-कितना झूठ ?

3 बार सुप्रीम कोर्ट में 'माफ़ी' मांग चुके हैं राहुल गांधी, राहत भी मिली, लेकिन इस बार क्या हुआ ?

'गांधी परिवार के लिए अलग कानून होना चाहिए..', राहुल मामले पर 'कांग्रेस' सांसद की मांग, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -