UP में शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा, यहाँ से होगी शुरुआत
UP में शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा, यहाँ से होगी शुरुआत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सावन महीना (Sawan) के शुरू होते ही प्रदेश सरकार की और से कावड़ यात्रा निकालने वाले शिवभक्तों को यात्रा के दौरान प्रशासन की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जा चुके हैं। इन सभी के बीच सीएम योगी ने शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कराने के निर्देश दिए थे। अब आज से 3 दिन तक कांवड़ियों पर योगी सरकार (Yogi Government) प्रशासन के सहयोग से हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा करवाएगी। खबरों के मुताबिक यूपी के सहारनपुर और मेरठ मंडल से इस पुष्पवर्षा की शुरुआत की जाएगी।

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में होने वाली कांवड़ यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए शासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जी हाँ और इसकी तैयारी शुरू होने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कांवड़ यात्रा से जुड़े मार्गों पर पुष्प वर्षा की घोषणा पहले ही कर दी थी। इसके चलते प्रशासन की तरफ से तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है। केवल यही नहीं बल्कि इसके लिए मेरठ सहित चार स्थानों पर हेलीपैड तैयार किए जा रहे हैं, जिनका काम भी लगभग पूरा हो चुका है। आप सभी को बता दें कि मेरठ में पुलिस लाइन और रुड़की रोड स्थित कृषि विवि में हेलीपैड तैयार कराया गया है।

जी हाँ और इसके अलावा मुजफ्फरनगर और बागपत में भी हेलीकॉप्टर उतरने की व्यवस्था तैयार की जा रही है। आपको यह भी जानकारी दे दें कि सरकार की तरफ से निर्देश मिलने के बाद प्रशासन की ओर से की गई तैयारियों के अंतिम चरण पर पहुंचते ही संभावना जताई जा रही है कि 25 जुलाई को पुलिस लाइन हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतर सकता है।

हालांकि तिथि को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि यहीं से वह मेरठ क्षेत्र के अलावा मुजफ्फरनगर और बागपत के लिए भी उड़ान भरेगा। फिलहाल तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे अफसरों का कहना है कि हेलीकॉप्टर कब उतरेगा, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन पुलिस लाइन में हेलीपेड दुरुस्त किया गया है।

दिल्ली के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, फ्री में कर सकेंगे English Speaking Course

मान्यता संग फोटो शेयर कर बोले संजू बाबा- 'आप वो कारण हैं, जो मुझे।।।'

अगले कुछ दिनों तक जमकर भीगेगा यूपी, बिजली गिरने को लेकर IMD का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -