लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में आएगा यह बड़ा संकट, परेशान हैं डायरेक्टर्स
लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में आएगा यह बड़ा संकट, परेशान हैं डायरेक्टर्स
Share:

इस समय कोरोना वायरस को लेकर एक के बाद एक अपडेट सामने आ रही है और इस वायरस का खौफ बढ़ता ही चला जा रहा है. ऐसे में इस वायरस के चलते अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगा है इसी के साथ अन्य कई लोगों को भी झटका लगा है. इसी लिस्ट में फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल है. जी हाँ, दरअसल इसी के चलते भारत में सिनेमाघरों को बंद हुए एक महीने से ऊपर हो गया है और बीते 19 मार्च से सभी प्रकार की शूटिंग भी बंद है. वहीं बड़ी-बड़ी फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो पा रही हैं. इन सबके बाद अभी माहौल कब नॉर्मल होगा, इसका भी कोई अंदाजा नहीं है. इस बीच फ़िल्ममेकर्स के सामने एक और बड़ी समस्या खड़ी हो गई है.

जी दरअसल यह बड़ी समस्या कुछ और नहीं, बल्कि बारिश है. आप सभी को बता दें कि मुंबई की बारिश काफी फेमस है और उत्तरी इलाके की अपेक्षा साउथ में जल्द ही मानसून दस्तक दे देता है. यहाँ जून में बरसात की शुरुआत हो जाती है और ऐसे में फ़िल्ममेकर्स को बारिश की वजह से सेट खराब होने का डर सता रहा है. वैसे अगर ऐसा होता है, तो करोड़ों का नुकसान होगा. वहीं कई प्रोजेक्ट और भी स्लो हो जाएंगे. आपको पता ही होगा फ़िल्म मेकर संजय लीला भंसाली इस वक्त फ़िल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' बना रहे हैं और लॉकडाउन से पहले इस फ़िल्म का फर्स्ट लुक भी जारी कर दिया गया था हालांकि, अब इसके सेट के तोड़े जाने की ख़बर है. सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, संजय लीला भंसाली ने किराये और मेटेंन्स की वजह से यह फैसला लिया है और इस मामले में एक वेबसाइट से बात करते हुए भंसाली ने कहा, 'यह बात समझ में नहीं आ रही है कि गंगूबाई के प्रोडक्शन को कैसे मैनेज़ किया जाए? फ़िल्म सिटी में इसका सेट बनाया गया है और जून में बारिश शुरू हो जाएगी.' वहीं बात करें आगे के बारे में कंगना की फ़िल्म थलाइवी की शूटिंग भी चल रही थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद से बंद है.

वहीं अब आने वाली बारिश की वजह से सेट ख़राब होने के कगार पर है. इस फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेश सिंह का कहना है कि ''उन्हें मानसून आने से पहले शूटिंग खत्म करनी होगी, नहीं तो मानसून में काफी दिक्कत हो सकती है. साथ ही हैदराबाद और चेन्नई में भी दो शूटिंग सेट बनाए गए हैं, जो बारिश की वजह से खराब हो सकते हैं.'' आप सभी को बता दें कि 183 बिलियन की भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में पिछले एक महीन से बॉक्स ऑफ़िस ज़ीरो पर है और फाइनेशियल एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ''फ़िल्म इंडस्ट्री में पहले क्वॉर्टर में 29.1 फीसदी की गिरवाट देखी गई है. पिछले साल इस दौरान 1499.4 करोड़ का बिजनेस हुआ था, जबकि इस साल 1064.4 करोड़ तक ही आंकड़ा पहुंच पाया है.''

खाना बनाने की तैयारियां करती नजर आईं कैटरीना कैफ

ना दें इरफ़ान खान से जुडी अफवाहों पर ध्यान, एक्टर की टीम ने कहा- 'जंग लड़ रहे हैं'

लॉकडाउन में अपनी एडिटिंग स्किल सुधार रहीं हैं अलाया फर्नीचरवाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -