आखिर कैसे जेनिफर को मिली हॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान
आखिर कैसे जेनिफर को मिली हॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान
Share:

जेनिफर लॉरेंस, एक प्रख्यात हॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी अद्वितीय अभिनय क्षमता और ब्रिलियंट प्रदर्शन के लिए दुनियाभर में पहचान बनाई है। जेनिफर लॉरेंस का जन्म 15 अगस्त 1990 को हुआ था, बता दें कि जेनिफर लॉरेंस, एक प्रख्यात हॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी अद्वितीय अभिनय क्षमता और ब्रिलियंट प्रदर्शन के लिए दुनियाभर में पहचान बनाई है। जेनिफर लॉरेंस का जन्म 15 अगस्त 1990 को भव्य यूनाइटेड स्टेट्स के केंसस राज्य में हुआ। उनके पिता गैरी लॉरेंस एक कंसल्टेंट और माता क्रिस्टेन लॉरेंस एक स्कूल प्रशासिक अधिकारी हैं।

जेनिफर लॉरेंस का प्रदर्शनिक करियर बचपन से ही आरंभ हुआ। उन्होंने 14 वर्षीय थीं जब उन्होंने अपनी पहली टेलीविजन शो "द बिल एंड इंग्ग्रेट्स" में मेन रोल में काम किया। इसके बाद, उन्होंने अनेक टेलीविजन शोज में छोटी भूमिकाओं में अभिनय किया। जेनिफर ने अपने पहले फ़िल्म "गर्लचाइल्ड" में 2010 में अपना डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने लोगों का ध्यान अपनी प्रतिभा और व्यक्तित्व से आकर्षित किया।

जेनिफर लॉरेंस की महत्वपूर्ण पहचान उनकी फ़िल्म "विंटर्स बोन" से हुई। इस फ़िल्म में जेनिफर ने प्रमुख भूमिका में अभिनय करके बहुत सराहना प्राप्त की। इसके बाद, उन्होंने लगातार सफलतापूर्वक फ़िल्में की आवाज बनाई जैसे कि "अमेरिकन हस्टल", "सिल्वर लिनिंग्स प्लेबुक", "जॉय" और "पैसेंजर्स"। जेनिफर के अभिनय में मनोज सार्वजनिक को उनकी प्राकृतिकता, भावुकता और गहराई के कारण पसंद किया जाता है।

जेनिफर लॉरेंस को उनके अद्वितीय अभिनय के लिए कई महत्वपूर्ण पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। 2013 में, उन्होंने अपनी फ़िल्म "सिल्वर लिनिंग्स प्लेबुक" के लिए ऑस्कर पुरस्कार में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीता। इसके अलावा, उन्हें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार, बैफ़्टा पुरस्कार, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड और कई अन्य पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

ऐसे खुद को तनाव से दूर रखती है एलेक्सांद्रा डेडारियो

1987 में रिलीज हुई ब्रैड पिट की पहली फिल्म, एक्टिंग से अभिनेता ने जीता था सबका दिल

दुनिया भर में सबसे ज्यादा महंगे अभिनेता है ड्वेन जॉनसन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -