आखिर किस वजह से स्थगित हुआ ग्रैमी अवार्ड, जानिए पूरा मामला
आखिर किस वजह से स्थगित हुआ ग्रैमी अवार्ड, जानिए पूरा मामला
Share:

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में 31 जनवरी को आयोजित होने वाले 64वें ग्रैमी अवॉर्ड्स के इवेंट कुछ वक़्त के लिए स्थगित किया जा चुका है. जिसका कारण है तेजी से बढ़ रहा कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट. द रिकॉर्डिंग अकादमी, जो इस प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह का आयोजन करती है, उसने बुधवार को इसके स्थगित करने का एलान कर दिया है. अकादमी का कहना है कि 31 जनवरी को होने वाले इस ग्रैंड इवेंट में ओमिक्रॉन की वजह से रिस्क बढ़ने वाला है.

द रिकॉर्डिंग अकादमी का ये भी बोलना है कि उनके द्वारा जल्द ही इस इवेंट की नई तारीख  की घोषणा करने वाली है. ग्रैमी के आधिकारिक ब्रोडकास्ट CBS और द रिकॉर्डिंग अकादमी ने इस केस को लेकर अपना संयुक्त बयान भी दे चुके है. इस बयान में बोलागया है कि शहर और राज्य के अधिकारियों, स्वास्थ्य और सुरक्षा विशेषज्ञों, कलाकार समुदाय और हमारे कई सहयोगियों के साथ विचार और विमर्श के उपरांत रिकॉर्डिंग अकादमी और सीबीएस ने 64वें ग्रैमी अवॉर्ड शो को स्थगित किया जाने वाला है.

जल्द होगी नई तारीख की घोषणा: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बयान में आगे  कहा गया है कि हमारी म्यूजिक कम्यूनिटी के लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा, लाइव ऑडियंस और हमारे शो का निर्माण करने के लिए अथक परिश्रम करने वाले सैकड़ों लोग हमारी प्राथमिकता सबसे पहले हैं. हम संगीत की सबसे बड़ी रात का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं. इस जश्न की नई तारीख  का एलान जल्द ही किया जाने वाला है.

यहां पढ़िए द रिकॉर्डिंग अकादमी का पूरा बयान:  ख़बरों की माने तो बीते वर्ष भी ग्रैमी अवॉर्ड्स को कुछ वक़्त के लिए स्थगित किया जा चुका है. 2021 की शुरुआत में अधिकांश प्रमुख पुरस्कारों की तरह,  कोरोना वायरस की वजह से ग्रैमी अवॉर्ड्स को स्थगित करने निर्णय किया जा चुका है.  बीते वर्ष संगीत के इस जश्न को स्टेपल्स सेंटर के बजाय लॉस एंजलिस कन्वेंशन सेंटर में आउटडोर सेट्स पर आयोजित किया जा चुका है. इतना ही नहीं, सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग स्टेज का निर्माण  किया जाने वाला है और सेलिब्रिटीज के बैठने की जगह में भी तब्दीली  की जा चुकी थी. जिसके अतिरिक्त ऑडियंस की बैठने की क्षमता को भी कम  कर दिया गया था. 

बेयॉन्से और टेलर स्विफ्ट के लिए यह एक बड़ी म्यूजिकल नाइट  होने वाली थी. लाइव परफॉर्मेंस की वजह से ग्रैमी अन्य अवार्ड्स शोज से अपनी अलग पहचान  रखने वाले है. हालांकि, पिछले साल क्राउड की वजह से लाइव परफॉर्मेंस पर भी ब्रेक लगा था. इन दिग्गज सिंगर्स ने स्टेज पर अपनी मौजूदगी तो दर्ज करवाई जा चुकी है, लेकिन उनके परफॉर्मेंस के गानों की रिकॉर्डिंग पहले ही कर ली गई थी और स्टेज पर टेप्स को बजाया  जा चुका था.

 

OMG! किम सू के बाद अब इस महान लेखक-निर्देशक ने दुनिया को कहा अलविदा

ऑरेंज बिकिनी पहन पानी में आग लगाती हुई नज़र आई केट वॉल्श

फिल्म इंडस्ट्रीज में एक के बाद एक सामने आ रही बुरी खबर, अब इस एक्ट्रेस की टूटी गर्दन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -