OMG! किम सू के बाद अब इस महान लेखक-निर्देशक ने दुनिया को कहा अलविदा

हॉलीवुड के फैंस और परिवार के लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दिग्गज लेखक-निर्देशक पीटर बोगदानोविच (Peter Bogdanovich) का 82 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा बोल दिया है. पीटर 70 के दशक के सबसे चर्चित फिल्ममेकर्स में से एक थे. उनका जीवन भी किसी हॉलीवुड की ड्रामा मूवी से कम नहीं था. उनका हॉलीवुड में योगदान को हम कभी नहीं भूल सकते है. उन्होंने अपने वक़्त के बेहतरीन मूवी लिखीं भी और उनका निर्देशन भी किया. वो ना सिर्फ अपनी रील लाइफ बल्कि रियल लाइफ की वजह से हमेशा  चर्चाओं में बने रहते थे. 

पीटर की मौत से हॉलीवुड इंडस्ट्री को गहरी हानि हुई है. उनके मृत्यु की खबर डुबकी बेटी एंटोनिया बोगदानोविच ने जारी की है. उनकी आयु 82 वर्ष की और वो उम्र संबंधी बीमारियों से बहुत समय से लड़ रहे थे. मूल रूप से एक स्टेज अभिनेता की तरह प्रशिक्षित जिन्होंने लेखन और निर्देशन से भी अपनी पहचान बा चुके है. उनका जन्म 30 जुलाई 1939 को हुआ था. पहले वो एक फिल्म पत्रकार थे लेकिन उन्हें रोजर कोरमैन ने ‘द वाइल्ड एंजल्स’ से जोड़ा जा चुका है. फिर उनके फिल्मों के सफर की शुरुआत हुई.

इस फिल्म पत्रकार के रूप में की थी करियर की शुरुआत: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीटर ने अपनी खुद की मूवी का निर्देशन भी शुरू किया उन्होंने 1968 में अपनी मूवी ‘टारगेट’ बनाई जो कि क्रिटिकली बहुत सफल हो चुकी है.  जिसके उपरांत  उन्होंने 1971 में ड्रामा ‘द लास्ट पिक्चर शो’ बनाई जिसके  उपरांत उन्हें बहुत तारीफ मिली. वो उस समय के बेहतरीन निर्देशकों की लिस्ट में आ चुके थे. इस  मूवी में उनको अलग पहचान दे दी थी. ये मूवी ऑस्कर में बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले की श्रेणी में नॉमिनेट हुई.  जिसकी सफलता का बाद उन्होंने 1972 में ‘ व्हाट्स अप डॉक?’ नाम की कॉमेडी मूवी बनाई.

ऑरेंज बिकिनी पहन पानी में आग लगाती हुई नज़र आई केट वॉल्श

फिल्म इंडस्ट्रीज में एक के बाद एक सामने आ रही बुरी खबर, अब इस एक्ट्रेस की टूटी गर्दन

फैंस को एक और बड़ा झटका, इस मशहूर अदाकारा ने दुनिया को कहा अलविदा

Most Popular

- Sponsored Advert -