अखिलेश के बाद अब तेजस्वी ने खोले पीएम उम्मीदवार के नाम के पत्ते
अखिलेश के बाद अब तेजस्वी ने खोले पीएम उम्मीदवार के नाम के पत्ते
Share:

2024 में होने वाले आम चुनावों को लेकर सियासी गलियारों में अभी से हलचल देखने के लिए मिलने लगी है। कल शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विपक्ष के पीएम उम्मीदवार को लेकर तीन नाम गिना दिए थे। उन्होंने ममता बनर्जी, केसी राव और शरद पवार को मजबूर पीएम उम्मीदवार कहा था। अब बिहार के डिप्टी सीएम ने भी विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर अपनी पसंद व्यक्त की है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि यदि विपक्ष भी विचार कर रहा था, तो नीतीश कुमार एक मजबूत उम्मीदवार भी हो सकते है।

'विपक्षी एकता के लिए शुभ संकेत': राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने बोला है कि जद (यू), राजद, कांग्रेस और अन्य दलों के एकजुट होने से महागठबंधन सरकार का सत्ता में आना विपक्षी एकता के लिए शुभ संकेत हो सकते है। यह संकेत देता है कि अधिकांश विपक्षी दल देश के सामने बड़ी चुनौती, बीजेपी के आधिपत्य को पहचानते हैं, जहां पैसे, मीडिया और (प्रशासनिक) मशीनरी शक्ति के बल पर, वे इंडिया से सभी विविधता को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं। समाज के साथ-साथ राजनीतिक स्पेक्ट्रम में भी।

हमें केंद्र से कुछ मिला है?: तेजस्वी यादव ने बोला है  कि यह राज्यों के स्तर पर क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व और सामाजिक न्याय और विकास के मामलों का भी प्रश्न है। सहकारी संघवाद की उनकी सभी बातों के लिए, बीजेपी की कोशिश लगातार क्षेत्रीय असमानताओं को नजरअंदाज करने की रही है। बिहार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता है। लेकिन क्या हमें केंद्र से कुछ मिला है ... बिल्कुल नहीं।

CM भगवंत मान ने लिया ये ऐतिहासिक फैसला

कांग्रेस को बड़ा झटका, सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

AAP ने खेला नया दांव, 'राजपूत कार्ड' को लेकर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -