B'day Spl: बेहतर अभिनय के बावजूद भी फिल्मों के लिए तरस रहा है ये अभिनेता
B'day Spl: बेहतर अभिनय के बावजूद भी फिल्मों के लिए तरस रहा है ये अभिनेता
Share:

फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू करने वाले अभिनेता आफताब शिवदसानी ने कई हिट फ़िल्में दीं. उनका जन्म 25 जून 1978 को मुंबई में हुआ था. आफताब ने महज 14 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रख दिया था. उन्होंने सबसे पहला एक एड फिल्म की थी. इसके बाद वो अनिल कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में भी नजर आए थे.

आफताब साल 1988 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शहंशाह' में उनके बचपन का किरदार निभाया था. इसके अलावा वो 'अव्वल नंबर', 'चालबाज' और 'इंसानियत' जैसी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नज़र आ चुके हैं. आफताब ने साल 1999 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'मस्त' से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ उर्मिला मातोंडकर नज़र आई थीं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट सबित हुई. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवार्ड मिला.

आफताब शिवदसानी एक बढ़िया एक्टर होने के बावजूद भी फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाए. उनकी बहुत ही कम फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कमल दिखा पाई.  मस्त', कसूर, 'हंगामा', मुस्कान  जैसी फिल्मों को छोड़कर उनकी कोई फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. हालाँकि वो एक सपोर्ट एक्टर के तौर पर कुछ वक़्त तक फिल्म इंडस्ट्री में टिके रहे पर बॉलीवुड में सपोर्ट एक्टर्स की कमी नहीं है. 

आफताब ने 'लव के लिए कुछ भी करेगा', प्यार इश्क और मोहब्बत, 'कोई मेरे दिल से पूछे', 'क्या यही प्यार है', 'आवारा पागल दीवाना' और 'प्यासा' जैसी फिल्मों में काम किया. आफताब ने अपने फिल्मी करियर में करीब 60 से ज्यादा फ़िल्में की है. आफताब की साल 2012 में आई फिल्म '1920 : द ईविल रिटर्न्स' बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी. इसके बाद वो आखिरी बार साल 2016 में फिल्म 'द ग्रैंड मस्ती' में नज़र आए थे. 

'फन्ने खां' का फर्स्ट पोस्टर जारी, इस दिन आएगा टीज़र

सलमान खान का भाई निकला उनका दुश्मन

अपनी ही गर्लफ्रेंड पर इस एक्टर ने ठोका 100 करोड़ का मानहानि का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -