अफ्रीका एयरपोर्ट से गायब हुए 699 करोड़ रूपए, नहीं है कोई रिकॉर्ड
अफ्रीका एयरपोर्ट से गायब हुए 699 करोड़ रूपए, नहीं है कोई रिकॉर्ड
Share:

अफ्रीका : अफ्रीका के लाइबेरिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब 699 करोड़ रुपए गायब हो चुके हैं जिसे सरकार पिछले डेढ़ महीने से ढूंढ रही है लेकिन अब तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. बताया जा रहा है लाइबेरिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पिछले 11 महीने में 1500 करोड़ लाइबेरियन डॉलर गायब हुए हैं जिसकी तलाश अब भी जारी है. इतनी भारी रकम को बैंक भेजा रहा था जहां से चोरी ही गई या गायब हो गई.

iPhone को नीचा दिखाने के लिए चीन फ्री में बाँट रहा पावर बैंक

जानकारी के लिए बता दें, यह रकम दूसरे देश से प्रिंट हो कर आई थी जिसके बाद उसे सेंट्रल बैंक भेजा जा रहा था इसी बीच ये घटना हो गई. इस मामले पर जाँच 8 अगस्त से हो रही है. सुचना मंत्री लेन यजीन नागबे ने बताया कि शुरू की जाँच में ये समाने आया- नवंबर 2017 से अगस्त 2018 तक पूरी रकम दूसरे देशों में प्रिंट होने के बाद मोनरोविया रॉबर्ट्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची थी.

स्पेस से आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी को कॉल

खबरों की मानें तो बैंक अफसरों और मंत्रियों को पैसों ने इस बता को कहा है कि उन्हें पैसों से भरे बैग एयरपोर्ट पर उतारे जाने की खबर नहीं थी. वहीं मीडिया ने अगस्त में बताया था कि मुद्रा विदेशों से प्रिंट होने के बाद लाइबेरियन डॉलर देश में आ रहे हैं लेकिन उसके पहले ही वो गायब हो गए और सेंट्रल बैंक तक नहीं पहुँच पाए.

खबरें और भी..

मोर्टार से खेल रहे थे 8 बच्चे धमाके में हुई मौत

चीन ने अभियान के तहत एक बार फिर किया 4000 अश्लील साइट्स को बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -