अफगानिस्तान-तालिबान संकट के बीच अफगान से वापस बुलाए गए भारतीय कर्मचारी
अफगानिस्तान-तालिबान संकट के बीच अफगान से वापस बुलाए गए भारतीय कर्मचारी
Share:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के कब्जे के उपरांत मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारतीय वायुसेना का एक विमान भारतीय राजदूत और अन्य कर्मियों को लेकर मंगलवार को काबुल से हिन्दुस्तान के लिए रवाना हो गया है. भारत का ये एयरक्राफ्ट अमेरिकी सैनिकों द्वारा एयरपोर्ट पर मुहैया कराई गई सुरक्षा के मध्य से निकला है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बोला है कि यह तय किया गया है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए काबुल में फंसे भारतीय राजदूत और उनके भारतीय कर्मचारी को तुरंत हिन्दुस्तान बुला लिया है.

बागची ने ट्वीट कर कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला कर लिया गया है कि काबुल में हमारे राजदूत और उनके हिन्दुस्तानी कर्मचारी तुरंत भारत आ रहे है.” वहीं एक भारतीय वायु सेना विमान (IAF) C-17 सोमवार को कुछ कर्मियों को लेने काहुल पहुंचा था और मंगलवार यानी आज काबुल से भारत के लिए रवाना हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय वायुसेना के C-17 ग्लोबमास्टर विमान कल काबुल से 120 से अधिक हिन्दुस्तानी अधिकारियों के साथ उड़ान भरी है. इससे पहले सोमवार को इंडियन गवर्नमेंट ने कहा कि वह अफगानिस्तान में बिगड़ते हालात के बीच अपने नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाला है.

मोबाइल नंबर और एक ईमेल आईडी किया गया जारी: जहां इस बात का पता चला है कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बोला कि विदेश मंत्रालय ने हिन्दुस्तानी नागरिकों के अफगानिस्तान से हिंदुस्तान लौटने के साथ दूसरे केसों के लिए एक विशेष ‘अफगानिस्तान सेल’ का गठन कर लिया है. वहीं फंसे लोगों के बीच संपर्क को बढ़ाने के लिए एक मोबाइल नंबर और एक ईमेल ID भी जारी की जा चुकी है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बोला कि अफगानिस्तान में बिगड़ रही स्थिति पर निगाहें टिकी हुई है. भारत लौटने वाले लोगों को लेकर सहयोगियों से चर्चा हो रही है.

पिता के साथ सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने जा सकेगी 9 वर्षीय बच्ची - केरल हाई कोर्ट

एयर इंडिया में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, जल्द करें आवेदन

बंगाल में भाजपा विधायक सहित 30 कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस ने बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -