तालिबान,अफगानिस्तान संघर्षविराम आगे बढ़ा
तालिबान,अफगानिस्तान संघर्षविराम आगे बढ़ा
Share:

तालिबान के साथ  हफ्तेभर लंबे संघर्षविराम को आगे बढ़ाने की शनिवार को घोषणा करते हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा की ईद के चलते इस और  आगे बढ़ाया गया है. बता दें कि दोनों पक्ष ईद के चलते आपसी दुश्मनी भूलकर अपने अभियानों को रोकने पर सहमत हो गए थे. 

यहाँ के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने टीवी पर अपने संबोधन में तालिबान से कहा कि वह रविवार को खत्म हो रहे अपने तीन दिन के संघर्षविराम को और आगे बढ़ाए. उन्होंने कहा, ‘मैं सुरक्षाबलों को अपनी रक्षात्मक स्थिति में बने रहने का आदेश देता हूं.’ इसके साथ ही यहाँ अशरफ गनी ने बताय  कि संघर्षविराम की अवधि में विस्तार का ब्योरा बाद में जारी किया जाएगा. 

गौरतलब है कि यहाँ सरकार का संघर्षविराम मंगलवार को समाप्त होने वाला है. इस बीच, तालिबान लड़ाकों और अफगान सुरक्षाबलों ने अशांत पूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को एक-दूसरे को गले लगाया और साथ में तस्वीरें भी लीं. जिसके बाद ईद के दूसरे दिन भी देश में अभूतपूर्व संघर्षविराम लगा रहा. बता दे यहाँ चौकियों पर पहरेदारी कर रहे अफगान सुरक्षा कर्मियों ने तालिबान लड़कों को ईद की बधाई दी, उनसे गले मिले और तस्वीरें खिंचवाईं.  कुछ दिन पहले तक इस तरह के दृश्य के बारे में सोच न भी मुश्किल था.

नरेंद्र मोदी से क्यों मिलना चाहते है चार राज्यों के मुख्यमंत्री

बारिश की बूंदों की जगह यहाँ बरसने लगे ऑक्टोपस और समुद्री मछलियां

कोस्टा रिका का मुकाबला सर्बिया से होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -