भूकंप के झटकों से डोली अफगानिस्तान-तजाकिस्तान बॉर्डर
भूकंप के झटकों से डोली अफगानिस्तान-तजाकिस्तान बॉर्डर
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किये जा चुके है. शाम को आए इस भूकंप की तीव्रता 5.1 आंकी जा चुकी है. इस भूकंप का एपीसेंडर अफगानिस्तान-तजाकिस्तान बॉर्डर बताया जा रहा है. अभी तक कोई जान माल की हानि की अभी कोई भी खबर सामने नहीं आई है और किसी तरह के हानि की भी कोई खबर नहीं है.

भूकंप के झटके जैसे ही महसूस हो चुके है, लोग तुरंत अपने घर से बाहर निकल गए थे. लोगों के अनुसार जमीन बहुत तेज हिली थी जिस कारण से सभी डर चुके है. इस भकूंप की गहराई 216 किलोमीटर रही और एपीसेंटर क्योंकि अफगानिस्तान-तजाकिस्तान बॉर्डर पर बताया जा रहा है , ऐसे में कश्मीर तक झटके तेज महसूस हो चुके है.  जिसके पूर्व 27 दिसंबर को भी कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस हुए थे. तब उसकी तीव्रता 5.3 रही थी. तब एपीसेंटर गिलगित-बाल्तिस्तान के अस्टोर क्षेत्र में था. वो भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई में आया था. 

उस समय भी भूकंप की वजह से कोई भी हानि की खबर सामने नहीं आई थी, इस बार भी सिर्फ झटके तेज रहे लेकिन नुकसान की कोई खबर नहीं आई. अब क्योंकि कश्मीर पहाड़ी क्षेत्र है, ऐसे में यहां पर भूकंप का खतरा हमेशा बना हुआ रहता है. एक्सपर्ट भी मानते हैं कि इस क्षेत्र में बड़ा भूकंप आने की सम्भाना है. ऐसे में लोगों में एक डर हमेशा बना रहता है. छोटा भूकंप भी लोगों को खौफजदा करने के लिए बहुत रहता है.

कुलगाम मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, पिछले 5 दिनों में 14 दहशतगर्दों का खात्मा

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 4 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक घटा

एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी तक चलेगी ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -