एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी तक चलेगी ये कार
एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी तक चलेगी ये कार
Share:

फ्रेस्को नाम के नॉर्वेजियन EV स्टार्टअप ने 8-सीटर ऑल-व्हील ड्राइव इलेक्ट्रिक कार को भी पेश कर दिया है, जो एक बार चार्ज करने पर 1,000 किलोमीटर तक की दूरी तय करने का दावा करती है. फ्रेस्को मोटर्स, जिसने पहले रेवेरी नाम की एक कार को अनवील कर चुके है, उसने कुछ दिनों पहले अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर दिया है. Fresco XL नाम की इलेक्ट्रिक कार एक स्लीक सेडान लगती है जिसमें एक मिनीवैन या MPV के बहुत सारे फीचर भी देखने के लिए मिल रहे है.

एक्सएल नाम संभवत: उस स्थान को दर्शाता है जो वह अंदर देता है. स्टार्टअप द्वारा शेयर की गई कार की तस्वीर से यह पता नहीं चल पा रहा है कि जिसमे 8 लोगों के बैठने का स्थान है. जिसमे कथित तौर पर ऐसी सीटें हैं जिन्हें बोर्ड पर सोने के लिए फ्लैट फोल्ड भी कर रहे है . कार निर्माता के अनुसार, फ्रेस्को एक्सएल चार इलेक्ट्रिक मोटर्स, 2 साइड चार्जिंग पोर्ट और 1,000 किमी की रेंज के लिए एक बड़ी बैटरी से लोडेड है.

फ्रेस्को ने अभी तक एक्सएल इलेक्ट्रिक कार के बारे में अधिक सूचना भी शेयर की है. इसने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मॉडल का केवल एक वीडियो शेयर की है ताकि यह अंदाजा लगाया जा सके कि अगर वह प्रॉडक्शन में जाती है तो वह क्या पेशकश करने वाली है. हालांकि, फ्रेस्को ने 100,000 यूरो (करीब 86 लाख रुपये) के मूल्य परर एक्सएल इलेक्ट्रिक कार के लिए ऑर्डर लेना भी शुरू कर दिया है.

8 सीटों वाले फ्रेस्को एक्सएल इलेक्ट्रिक कार को नॉर्वेजियन ईवी स्टार्टअप के संस्थापक, CEO और अध्यक्ष एस्पेन क्वाल्विक द्वारा डिजाइन किया जा चुका था. उन्होंने पहले बोला था कि एक्सएल इलेक्ट्रिक कार पुराने सेडान-टाइप के डिजाइन से हटकर एक नई डिजाइन लेगुएज प्रदान कर रही है. उन्होंने पहले इलेक्ट्रिक कार को 'फ्रेश ब्रेथ ऑफ एयर' कहा था.

अमेरिकी भविष्यवादी जैक फ्रेस्को के नाम पर फ्रेस्को मोटर्स को 2017 में शुरू कर दिया गया था. फ्रेस्को की बीते कॉन्सेप्ट कार रेवेरी के 2019 में अनवील के उपरांत  कभी प्रॉडक्शन में नहीं आई. फ्रेस्को ने दावा किया था कि रेवेरी ने 300 किमी प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड की प्रस्तुति भी की है. यह जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में केवल 2 सेकंड का वक़्त लेती थी.

टेस्टिंग के बीच सामने आई TATA Nexon की ये नई कार

Kawasaki ने भारत में लॉन्च की नई बाइक

कई बार आपकी कार भी हो सकती इन कारणों से ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -