शादी समारोह के दौरान वेडिंग हॉल में जोरदार बम ब्लास्ट, 63 लोगों की मौत, 182 घायल

Aug 19 2019 10:11 AM
शादी समारोह के दौरान वेडिंग हॉल में जोरदार बम ब्लास्ट,  63 लोगों की मौत, 182 घायल

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान वेडिंग हॉल में जोरदार बम धमाका हुआ है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार इस धमाके में 63 लोगों की जान चले गई है और 182 लोग घायल बताए जा रहे हैं। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता ने रविवार तड़के इस हमले की पुष्टि की है। सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ के अनुसार, प्रवक्ता नसरत रहीमी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि यह विस्फोट काबुल के पुलिस जिला 6 में शहर-ए-दुबई वेडिंग हॉल के भीतर रात के लगभग 10।40 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ। उन्होंने कहा, "मृतकों और घायलों को पुलिस और काबुल एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल पहुंचा दिया गया है।'

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि जब दो मंजिला इमारत में स्टेज के पास धमाका हुआ, उस समय दर्जनों लोग वेडिंग हॉल के भीतर मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हॉल लोगों से खचाखच भरा हुआ था, ये सभी लोग एक अफगान जोड़े के विवाह समारोह में शामिल होने आए थे। आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान में आए दिन इस तरह के आतंकी हमलों की खबरें आती रहती हैं।

वाइन के शौक़ीन हैं तो जरूर जाएं कैलिफ़ोर्निया, मिलेंगे खेत

पाक पीएम इमरान खान ने मोदी सरकार को कहा 'फासीवादी', दुनिया भर से मांगी मदद

लेह मेें धोनी ने सैन्य वर्दी में बच्चों के साथ खेला क्रिकेट