तालिबान की राजधानी हेरात शहर पर कब्जा करने की फिराक में है अफगानिस्तान
तालिबान की राजधानी हेरात शहर पर कब्जा करने की फिराक में है अफगानिस्तान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में शत्रुता और तेज हो गई है क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने हेरात प्रांत में और अधिक जमीन हासिल करने और प्रांतीय राजधानी हेरात शहर के आसपास फंदा कसने के लिए हमला करना शुरू कर दिया है। प्रांतीय सरकार के एक अधिकारी ने कहा, "तालिबान ने कल रात सैन्य गतिविधियां की थीं, लेकिन उनके प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है और गाजारा और कराख जिलों में लगभग 40 आतंकवादी मारे गए हैं। दुर्भाग्य से, पुल-ए-मालान इलाके में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।" उन्होंने यह भी पुष्टि की कि उक्त क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में छिटपुट लड़ाई अभी भी जारी है।

आतंकवादियों ने बुधवार दोपहर पुल-ए-मालान क्षेत्र, कराख और गाजारा जिलों के पर्यटन स्थल में सुरक्षा चौकियों के खिलाफ एक आक्रामक अभियान शुरू किया है जबकि हमलों को खारिज कर दिया गया है। साथ ही, हेरात प्रांत में शुष्क बंदरगाह इस्लाम कला और तोरघुंडी पर कब्जा करने वाले तालिबान आतंकवादी हेरात शहर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

इस्लाम काला सीमा शुल्क विभाग, जो अफगानिस्तान को ईरान से मुख्य व्यापार क्रॉसिंग बिंदु के रूप में जोड़ता है, अभी तक अफगानिस्तान बलों द्वारा पुनः कब्जा नहीं किया गया है। सशस्त्र समूह ने पिछले महीने तालिबान के पतन के बाद से तुर्कमेनिस्तान के साथ सीमा पर तोरघुंडी शुष्क बंदरगाह पर भी शासन किया है। मई की शुरुआत में अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के हटने के बाद से तालिबान आतंकवादियों ने करीब 200 जिलों को अपने कब्जे में ले लिया है।

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

बहुत ही ख़राब दौर से गुजर रहे है संजू सैमसन

अरबों रुपयों की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया ओलंपिक खिलाड़ी, मिली ये बड़ी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -